वित्त विभाग ने दो पुराने संस्थानों को बंद करने की बनाई योजना, गरीब छात्रों को होगा बड़ा नुकसान

8/29/2019 7:19:26 PM

इंदौर: वित्त विभाग द्वारा संचालक तकनीकी शिक्षा (डीटीई) को भेजे गए एक पत्र ने इंदौर शहर के दो सबसे पुराने और प्रतिष्ठित संस्थानों का अनुदान बंद करने की योजना बनाई है। इंदौर के दो पुराने संस्थानों श्री गोविंदराम सेकसरिया इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी और श्री वैष्णव पॉलिटेक्निक कॉलेज को प्रशासन से मिलने वाला अनुदान बंद करने की सिफारिश सरकार से की गई है। अनुदान बंद होने की वजह से शिक्षकों में भारी आक्रोश दिखने को मिला। ऐसे में भारी संख्या में शिक्षक और कर्मचारी ने सरकार के खिलाफ एसजीएसआईटीएस परिसर के मुख्य द्वार पर नाराजगी जाहिर करते हुए विरोध प्रदर्शन किया है।

PunjabKesari

गरीब छात्रों पर पड़ेगा असर
शिक्षकों का कहना है कि इससे गरीब बच्चों का प्रवेश कॉलेज में नहीं हो पायेगा और तकनिकी शिक्षा का हनन होगा। बता दें कि प्रदेश में तकनिकी इंजीनियरिंग शिक्षा के क्षेत्र में एसजीएसआईटीएस प्रदेश में पहले स्थान पर है। करीब 67 वर्ष पुराने एसजीएसआईटीएस में हर साल बड़ी-बड़ी कंपनियों के प्लेसमेंट होते हैं और देशभर से कई छात्र पढ़ाई करने के लिए कॉलेज में प्रवेश लेते हैं। प्रदेश के कई राजनेता जैसे तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास मंत्री बाला बच्चन, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एसजीएसआईटीएस से पढ़ाई कर चुके हैं।

गृह मंत्री से अपील
शुक्रवार को गृह मंत्री बाला बच्चन गवर्निंग बॉडी की बैठक के लिए इंदौर आ रहे है। जहां पर शिक्षक और छात्र मिलकर ज्ञापन देंगे और फैसले को रोकने की अपील करेंगे। अगर सरकार से मिलने वाला अनुदान बंद होता है तो इसका नुकसान आने वाले दिनों में लाखों गरीब छात्रों को उठाना पड़ सकता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News