घर-घर मिठाई के डिब्बे बांटने वाले कांग्रेस प्रत्याशी कृष्ण कुमार सिंह पर FIR दर्ज, वीडियो सामने आने के बाद गिरी गाज

7/4/2022 1:13:48 PM

सतना (अनमोल मिश्रा): सतना नगर निगम चुनाव (satna nagar nigam) के लिए प्रचार का दौर चल रहा है। इसी बीच मतदाताओं को लुभाने और अपने पक्ष में करने की हर मुमकिन कोशिश प्रत्याशी कर रहे हैं। मतदाताओं को खुश करने के लिए न केवल उनसे वादे किए जा रहे हैं, बल्कि दावत-उपहार भी बांटे जा रहे हैं। ऐसी ही एक कोशिश कांग्रेस (congress candidate) के एक पार्षद प्रत्याशी पर भारी पड़ी है। प्रत्याशी के खिलाफ मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप में FIR दर्ज हुई है।

कृष्ण कुमार सिंह और दो अन्य सहयोगियों पर FIR दर्ज

नगर निगम सतना (satna nagar nigam) के वार्ड 11 से कांग्रेस के प्रत्याशी कृष्ण कुमार सिंह (Krishan Kumar Singh) उर्फ भईया सिंह और उनके सहयोगी अंकित गुप्ता और उमेश सिंह पर कोलगवां थाना में FIR दर्ज हुई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ घूरडांग हलका के पटवारी राम सुजान शुक्ला (patwari sujjan shukla) की शिकायत पर 171 ख, 171ड, 188 तथा 34 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

घर घर बांटे जा रहे थे मिठाई के डिब्बे

कृष्ण कुमार सिंह (Krishan Kumar Singh) वार्ड 11 से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। शनिवार को उनके सहयोगी उमेश सिंह और अंकित गुप्ता, ऑटो में मिठाई के डिब्बे लेकर निकले थे। ये डिब्बे यूसीएल कॉलोनी में घर-घर दरवाजे पर दस्तक देकर बांटे जा रहे थे। लोगों को पूछने पर बताया जा रहा था कि ये कृष्ण कुमार सिंह (Krishan Kumar Singh) ने भेजा है। डिब्बा बांटने के इस चुनावी प्रोग्राम का किसी ने वीडियो बना लिया था और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

वीडियो ने खोली पोल

वायरल वीडियो एसडीएम नीरज खरे तक पहुंचा तो उन्होंने तत्काल इसकी जांच के लिए टीम भेज दी। जांच में पता चला कि शिकायत सही है। जिसके बाद कोलगवां थाना में FIR दर्ज की गई है। हालांकि पहले यह भी शोर मचा था कि मिठाई के डिब्बो के अंदर शराब रखकर बांटी जा रही है। इस मामले में एसडीएम नीरज खरे ने बताया कि वीडियो के साथ शिकायत मिली थी। प्रत्याशी के खिलाफ मतदाताओं को प्रलोभन देने, उन्हें प्रभावित करने और आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

चुनाव में प्रलोभन को लेकर सामने आते रहते हैं मामले  

गौरतलब है कि नगरीय निकाय चुनाव (urban body election 2022) में मतदाताओं को खुश करने भोजन, मिठाई और मदिरा पान कराने के प्रयास जगह जगह चल रहे हैं। कहीं चोरी छिपे व्यवस्था की गई है, तो कहीं ऐसी जमावट की गई है कि किसी को भनक भी न लगने पाएं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News