कोयले से लदी मालगाड़ी में लगी आग, रेलवे स्टेशन पर मचा हड़कंप

7/30/2022 5:09:20 PM

दुर्ग (मुकेश कुमार): दुर्ग में शनिवार सुबह कोयले से लदी मालगाड़ी में आग लगने से हड़कंप मच गया। मालगाड़ी की वैगन से धुआं उठता देख रेलवे कर्मियों के होश उड़ गए। उन्होंने इस बात की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी। कुछ देर बाद फायर ब्रिगेड भिलाई नगर स्टेशन पहुंचा। भिलाई नगर रेलवे स्टेशन में मालगाड़ी को खड़ा किया गया। दमकल कर्मियों ने घंटे भर की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

PunjabKesari

घटना शनिवार सुबह की है। कोयला लेकर नागपुर की ओर जा रही मालगाड़ी में अचानक धुआं उठने लगा। बीएमवाई चरोदा व भिलाई तीन रेलवे स्टेशन के बीच धुआं देख रेलवे कर्मियों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। इसके बाद भिलाई नगर रेलवे स्टेशन में मालगाड़ी को रोका गया। अग्निशमन विभाग को भी सूचना दी गई। सुबह करीब 9:15 बजे मालगाड़ी भिलाई नगर रेलवे स्टेशन में रुकी।

PunjabKesari

सूचना के बाद दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया। कोयला बोगी में काफी नीचे से जल रहा था। जिसके चलते करीब 40 मिनट तक दमकल कर्मियों ने बोगी की आग बुझाई और कोयला ठंडा किया। फिलहाल रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी की अन्य बोगियों की जांच की जा रही है। सबकुछ सही होने के बाद इसे रवाना किया जाएगा। आग बुझाने के काम में दमकल कर्मी एफ प्रवीण बारा, नागेश मार्कंडेय, धर्मेंद्र बनजारे, पराग भोसले व रूपेंद्र देशमुख की भूमिका सराहनीय रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News