वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में MBBS कराने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी भोपाल से गिरफ्तार

6/3/2022 7:23:51 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): विदेश की वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस कराने के नाम पर छात्रों के साथ हुई ठगी के मामले में फरार चल रहा है। आरोपी को भोपाल से पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। जहां छात्रों से एमबीबीएस कराने के लिए 5 साल की फीस जमा कराई थी और यूनिवर्सिटी बंद होने के बाद पैसा हजम करके आरोपी और उसका एक अन्य साथी फरार हो गए थे। लगभग ढ़ाई करोड़ रुपए की हुई ठगी के मामले में छात्रों के द्वारा की गई शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया था।

PunjabKesari

मामला विजय नगर थाना क्षेत्र का है जहां एमबीबीएस डॉक्टर की पढ़ाई करने वाले छात्रों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि ऑर्बिट मॉल में संचालित गोल्ड इंडिया एजुकेशन सर्विस कंसलटेंसी के संचालक शुभम अग्रवाल द्वारा छात्रों से वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस की पढ़ाई कराने को लेकर संपर्क किया गया था। जहां छात्रों को 5 साल के लिए वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए भेजना था। प्रत्येक छात्र से 28 लाख पचास हजार रुपये फीस जमा कराई गई थी। 8 महीने छात्रों को बताया गया कि वॉशिंगटन में मौजूद यूनिवर्सिटी बंद हो गई है जिसमें छात्रों ने अपने पैसे जमा की गई थी। मांगने पर उचित जवाब नहीं मिल रहा था और आरोपी शुभम अग्रवाल द्वारा ऑर्बिट मॉल में कंसल्टेंसी ऑफिस बंद कर फरार हो गया था। पीड़ित छात्रों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। जहां लंबे समय से आरोपी की तलाश थी।

PunjabKesari

वहीं पुलिस ने मुखबिर सूचना पर भोपाल से आरोपी शुभम अग्रवाल को अपनी गिरफ्त में लिया है। बताया जा रहा आरोपी शुभम अग्रवाल का मैनेजर वेंकटेश राव पूरा पैसा लेकर विदेश भाग गया है। फिलहाल मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया था। जहां से आरोपी का रिमांड लेने के बाद पूछताछ की जाएगी। वही पुलिस वेंकटेश राव की भी जानकारी जुटा रही है। वही आरोपी द्वारा लंबे समय से भोपाल और आसपास फरारी काटी गई थी। फिलहाल छात्रों के साथ उनके भविष्य को देखते हुए की गई धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने गंभीरता बरती और आरोपी को अपनी गिरफ्त में ले लिया है फिलहाल आगे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News