भोपाल में मोदी की हुंकार, राजधानी में रोड़ शो की ग्रैंड तैयारी...

4/24/2024 4:43:09 PM

भोपाल। ( विनीत पाठक): बीजेपी के सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम मोदी शाम 7:30 बजे राजधानी भोपाल में रोड़ शो करेंगे। पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री सबसे पहले मध्यप्रदेश के सागर पहुचेंगे जहाँ वे जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद बैतूल लोकसभा के हरदा में पीएम मोदी एक ओर जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद शाम करीब 6: 55 बजे पीएम मोदी भोपाल पहुँचेगे, जहां मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ पार्टी के नेता स्टेट हेंगर पर मोदी का स्वागत करेंगे। करीब 7:30 बजे प्रधानमंत्री पुरानी विधानसभा के सामने पहुँचेंगे। जहां से मोदी का रोड़ शो शुरू होगा। पीएम मोदी का रोड़ शो पुरानी विधानसभा से शुरू होकर न्यू मार्केट मेजर नानके पेट्रोल पंप के सामने खत्म होगा। करीब 1.6 km लम्बे रोड़ शो में मोदी करीब डेढ़ घण्टे तक मौजूद रहेंगे। 

PunjabKesari
 थ्री लेयर प्रोटेक्शन में रहेंगे पीएम मोदी, दो हज़ार से ज्यादा जवान सुरक्षा में तैनात।


भोपाल में होने जा रहे पीएम नरेंद्र मोदी के रोड़ शो में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतज़ाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री 24 घण्टे स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के सुरक्षा घेरे में रहते हैं। इसके अलावा तमाम राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों की टीम भी पीएम की सुरक्षा में तैनात रहती है। इसके अलावा राज्य पुलिस के करीब 2 हज़ार जवान और करीब 30 आईपीएस भी चप्पे चप्पे पर तैनात किए गए हैं। 

PunjabKesari
भोपाल से मोदी साधेंगे दिग्विजय के राजगढ़ समेत 6 सीटों को।

भोपाल में प्रधानमंत्री मोदी के रोड़ शो के कई मायने निकाले जा रहे हैं। दरअसल भोपाल लोकसभा बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। पिछले 40 सालों से भोपाल लोकसभा पर बीजेपी का कब्ज़ा है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भोपाल लोकसभा से काँग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस बार भोपाल के पूर्व महापौर आलोक शर्मा को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है और उनके सामने काँग्रेस के अरुण श्रीवास्तव हैं। आलोक शर्मा की तुलना में अरुण श्रीवास्तव को ज्यादातर लोग पहचानते भी नही है और इसलिए भोपाल लोकसभा से आलोक शर्मा की जीत तय मानी जा रही है। इसके बावजूद भोपाल में  मोदी अखिर क्यों रोड़ शो करने आ रहे हैं इसके पीछे की वजह है। पहली वजह तो ये की प्रधानमंत्री हर उस सीट पर सभा या रोड़ शो कर रहे हैं जहां नया उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। और दूसरा कारण ये की भोपाल से लगी हुई राजगढ़ लोकसभा से इस बार काँग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह मैदान में हैं, जो बीजेपी को कड़ी टक्कर देते हुए दिखाई दे रहे हैं। मोदी भोपाल में रोड़ शो के ज़रिए आस पास की राजगढ़, विदिशा, नर्मदापुरम, हरदा सीटों को भी साधेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News