सोने चांदी के नकली गहनों से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार

8/19/2021 1:55:04 PM

कटनी(संजीव वर्मा): जिले में शानदार लकदक लग्जरी कार साथ ही उसमें सत्ताधारी पार्टी भाजपा का झंडा- यह देखकर हर कोई प्रभावित हो ही जाता है। इसी का लाभ लेकर कुछ लोग अपना धंधा चला रहे थे। हालांकि अब उनका पर्दाफाश हो गया है। अवैध कारोबार करने वालों को पुलिस ने पहले हिरासत में लिया और बाद में गिरफ्तार कर लिया। अभी भी उनसे पूछताछ की जा रही है। उत्तर प्रदेश के इस गिरोह का काम ठगी व नकली सोना चांदी बेचना था। इस पूरे मामले का कोतवाली पुलिस ने खुलासा किया है।

PunjabKesari

कोतवाली पुलिस ने बताया कि सराफा कारोबारी शरद सोनी ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मंगलवार को चार युवक उसके पास पहुंचे और 70 हजार रुपये में एक सोने की चेन गिरवी रखी। रुपए भी लिए और वहां से चले गए। जब शरद ने चेन की जांच की तो वह नकली निकली। पीड़ित ने तत्काल कोतवाली पुलिस को सूचना दी। कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के बताए हुलिए अनुसार उनकी तलाश शुरु की और उन्हें एक होटल से दबोच लिया। चारों आरोपियों से पूछताछ की गई। बताया जा रहा है कि 4 दिन पहले गिरधारीलाल स्वर्णकार के यहां भी नकली जेवर गिरवी रखकर ठगी की है।
PunjabKesari

पूर्व में डेढ़ लाख रुपये की ठगी कर चुके हैं। गिरफ्तार हुए ये आरोपी लग्जरी कार क्रमांक यूपी 62 बीआर 2999 में भाजपा का झंडा लगाकर चलते थे। बड़े ही हाईटेक तरीके से सोना चांदी गिरवी रख कर लाखों रुपए ऐंठते थे। भाजपा का झंडा लगाने के साथ कार में सदस्य क्षेत्र पंचायत भी लिखवाया है, ताकि पुलिस जांच में दिक्कत न हो। इसमें हिमांशु निवासी प्यारेपुर भोगी सराय सुजानगंज जिला जौनपुर के साथ तीन अन्य सदस्य शामिल है, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। बदमाशों के पास से एटीएम कार्ड, 1 लाख 70 हजार नगद रुपए,आधार कार्ड व लग्जरी कार जब्त की गई। सराफा कारोबारियों की सजगता और तत्परता से यह बड़ा गिरोह पुलिस के हत्थे लगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News