गंगा दशहरा नहाने गए एक ही परिवार के 5 लोग नर्मदा में डूबे, 4 की मौत

6/2/2020 4:37:20 PM

होशंगाबाद(गजेंद्र राजपूत): गंगा दशहरा पर नर्मदा स्नान करने घानाबढ़ घाट गए एक ही परिवार के पांच सदस्य नर्मदा नदी में डूब गए। होमगार्ड ओर पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर दो शव नदी से बाहर निकाल लिए है। इसके अलावा एक युवती को भी बचाया गया है जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। बाकी दो लोगों की तलाश की जा रही है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि ग्राम रायपुर के एक ही परिवार के पांच सदस्य नर्मदा स्नान करने के लिए घानाबढ़ गए थे। इस दौरान पांच सदस्य नदी में डूब गए। मौके पर मौजूद लोगों ने एक युवती को पानी से निकाला। उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन कर पानी मे मोटर बोट चलाई जा रही है। होमगार्ड के जवानों ने पानी मे जाल भी लगाया है। हादसे में ग्राम रायपुर के एक ही परिवार के सदस्य है। 

PunjabKesari

कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन में नर्मदा नदी में स्नान करने पर प्रतिबंध लगा हुआ है । इसके लिए शहर के प्रमुख घाटों पर पुलिस भी तैनात है। लेकिन इसके बाद भी लोग दूर दराज से नर्मदा घाट पर स्नान करने पहुंच रहे है। घटना स्थल घनाबढ घाट पर सीहोर जिले के शाहगंज से होशंगाबाद सड़क से जोडने के लिए ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। नदी में ब्रिज के पिल्लर बनाने के लिए नदी में स्टेप डेम बनाये गए है। जिसके कारण इस इलाके में पानी की गहराई अधिक है।

PunjabKesari

जिले के रायपुर गांव में मौत का सन्नाटा पसरा हुआ है। इस गांव के 4 बच्चों की बुधवार जब एक साथ अर्थी उठी तो पूरा गांव कराह उठा। इनमें से तीन का एक अंतिम संस्कार कर दिया गया, जबकि चौथी बच्ची को दफनाया गया। ये सभी मृतक चंद्रोल परिवार के थे, जो गंगा दशहरा पर नर्मदा में स्नान करने गए थे। परिवार पर टूटी इस विपत्ति से पूरा गांव सदमे में हैं। लॉकडाउन  के कारण अभी नर्मदा में स्नान करने पर प्रतिबंध है। बावजूद इसके ये चारों वहां स्नान के लिए गए थे।


Edited By

meena

Related News