गिरिश गौतम ने विस अध्यक्ष के लिए भरा नामांकन, BJP के कई दिग्गज हुए साइडलाइन

2/21/2021 12:22:22 PM

भोपाल: (इजहार हसन खान) रीवा के देवतालाब विधानसभा से भाजपा विधायक गिरीश गौतम ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया है। नामांकन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, वरिष्ठ विधायक रामपाल सिंह समेत कई नेता मौजूद रहे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि 18 साल बाद विंध्य क्षेत्र को विधानसभा अध्यक्ष का पद मिल रहा है। साल 2003 में तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी को चुनाव हराकर गिरीश गौतम विधायक बने थे। फिलहाल गिरीश गौतम देवतालाब से विधायक हैं।

विधानसभा के बजट सत्र का स्वरूप तय करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक होगी। सामयिक अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने बुलाई गई बैठक में सदन के नेता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ सहित सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष के वरिष्ठ विधायक मौजूद रहेंगे।

इसमें 22 फरवरी को होने वाले अध्यक्ष के चुनाव रूपरेखा भी तय होगी। माना जा रहा है कि निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति तभी बनेगी, जब उपाध्यक्ष का पद कांग्रेस को देने पर सहमति बन जाती है। उधर, अध्यक्ष के चुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने वरिष्ठ विधायकों की बैठक बुलाई है।


Content Writer

shahil sharma

Related News