Punjab Kesari MP ads

मणप्पुरम गोल्ड लोन बैंक से पांच करोड़ रुपये का सोने की लूट, दो आरोपी गिरफ्तार

11/28/2022 3:23:59 PM

कटनी(संजीव वर्मा): मध्य प्रदेश के कटनी जिले में मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी में हुई सनसनी खेज लूट की वारदात में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों के पास से बीस हजार रुपये नगद, एक देशी कट्टा व एक कारतूस बरामद हुआ। हालांकि लूट पुलिस को उनके पास से सोने का एक भी आभूषण नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि इस गिरोह के छह सदस्यों ने शनिवार को बरगवां इलाके में बैंक कर्मचारियों को पिस्तौल का खौफ दिखाकर वहां से कीमती सामान और नकदी लूट लिया था और फरार हो गये थे।

PunjabKesari

कटनी के पुलिस अधीक्षक एस के जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने बताया कि मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी में शनिवार की सुबह अज्ञात आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए थे, वारदात के बाद से ही पुलिस ने नाकेबंदी करते आरोपियों की सघनता से तलाश शुरू कर दी थी। इसी बीच ढीमरखेड़ा थाना अंतर्गत दशरमन व सिलौड़ी के बीच आरोपियों की लोकेशन मिली। वरिष्ठ अधिकारियों को जब इस वारदात से अवगत कराया गया, तो उन्होंने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया।

PunjabKesari

शाम साढ़े 4 बजे के आसपास मंडला जिले के निवास थाना क्षेत्र में पुलिस ने मोटर साइकिल पर दो युवकों को संदेह के आधार पर रोका, जाते हुए रोका और थाने लाकर पूछताछ की, इसके बाद मंडला पुलिस ने कटनी पुलिस से संपर्क किया। आरोपियों की तलाश में कटनी पुलिस की एक टीम जबलपुर में ही थी, उन्हें तत्काल रवाना किया। उन्होंने अपने नाम शुभम तिवारी (24) निवासी पटना और अंकुश साहू (25) निवासी बक्सर बताया है।

PunjabKesari

दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। हम उनके नामों का सत्यापन कर रहे हैं। इसकी जांच-पड़ताल के लिए पुलिस की एक टीम पटना भेजी गई है। अधिकारी ने बताया कि गिरोह के चार अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

PunjabKesari

जैन ने बताया कि जांच से पता चला कि गिरोह का मुख्य सदस्य बिहार में बेऊर जेल में बंद है और उसने 29 अगस्त को उदयपुर के एक बैंक से कथित तौर पर 24 किलोग्राम सोना और 11 लाख रुपये नकद लूटे थे। उन्होंने कहा कि इस गिरोह ने धनबाद, आगरा, हावड़ा और देश के अन्य स्थानों पर भी सोने की लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News