''सिमी जेल ब्रेक'' कांड की दोबारा जांच करवा सकती है सरकार, बाला बच्चन ने दिए संकेत

1/6/2019 6:38:41 PM

भोपाल: कमलनाथ सरकार बीजेपी शासनकाल में हुए घोटालों की जांच करवाने जा रही है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार सिमी जेल ब्रेक मामले की फाइल खोलने की तैयारी में है। सूत्रों से पता चला है कि कमलनाथ सरकार सिमी जेल ब्रेक कांड की दोबारा जांच करवा सकती है। इस मामले में गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा है कि सरकार सिमी जेल ब्रेक की दोबारा जांच शुरू करने के लिए विचार कर रही है। 

PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News, Bhopal Hindi News, Bhopal Hindi Samachar, CM Kamalnath, Jail Minister Bala Bachchan, SIMI, Rechaking 
 

जेल मंत्री बाला बच्चन ने रविवार को जेल मुख्यालय में अधिकारियों की बैठक ली। यहां जेल की सुरक्षा से लेकर तमाम मुद्दों पर बातचीत हुई। इस बैठक में जेल डीजी संजय चौधरी समेत तमाम जेल के अधिकारी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार सिमी जेल ब्रेक की दोबारा जांच पर विचार कर रही है। सीएम कमलनाथ से चर्चा कर दोबारा जांच पर विचार करेंगे। पहले जेल ब्रेक से जुड़ी तमाम रिपोर्ट का अध्ययन करेंगे और फिर जररूत पडने पर जांच कराएंगे। इसके बाद बच्चन ने कहा कि जेलों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। कैदियों को अस्पताल में ले जाने पर भी अब पहले से ज़्यादा सुरक्षा रहेगी । अलग से अस्पताल में बने वार्डों में सुरक्षाकर्मी बढ़ाए जाएंगे। 


PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News, Bhopal Hindi News, Bhopal Hindi Samachar, CM Kamalnath, Jail Minister Bala Bachchan, SIMI, Rechaking 

बता दें कि दो वर्ष पूर्व 30 दिसंबर 2016 की रात भोपाल सेंट्रल जेल से सिमी के आठ कैदी भाग गए थे। हालांकि बाद में पुलिस द्वारा उन्हें मार गिराया गया था। इसके बाद की गई जांच में आयोग ने पाया कि इस घटना के लिए 10 अधिकारी व कर्मचारी जिम्मेदार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News