दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव तो जागी सरकार, अब ऐसा करने पर हो सकती है FIR

5/22/2020 11:46:26 AM

भोपाल: भोपाल में नई नवेली दुल्हन के पॉजीटिव पाए जाने के बाद मध्य प्रदेश में हड़कंप मच गया है। इसे लेकर शिवराज सरकार सख्त नजर आ रही है। जिसके बाद सरकार ने शादी, बारात को लेकर नया फैसला किया है। अब शादी समारोह में निर्धारित संख्या से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कोरोना वायरस के दौरान मध्यप्रदेश में लागू लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा है।

PunjabKesari

सीएम शिवराज सिंह ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दिशा-निर्देश के अनुसार संक्रमित क्षेत्रों के बाहर शादी की अनुमति तो है, लेकिन बारात नहीं निकाली जा सकती और न बारात बस से जाएगी। किसी भी शादी में वर-वधु पक्षों से 25-25 लोगों से ज्यादा यानी 50 सदस्यों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। यदि कोई नियम तोड़ता है तो उस के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

PunjabKesari

आपको बता दे कि भोपाल के जाटखेड़ी की एक दुल्हन में शादी के तीसरे दिन कोरोना की पुष्टि हुई है। उसकी शादी सोमवार को को हुई थी और बारात सतलापुर से मंडीदीप आई थी। नई नवेली दुल्हन के पॉजिटिव होने के बाद दूल्हे समेत परिवार के 35 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं सतलापुर से आई बारात में शामिल 35 लोगों पर भी एफआईआर होगी। युवती एम्स में भर्ती है। 


Edited By

meena

Related News