मंत्री गोविंद सिंह ने कहा, पांच साल में पूरे करेंगे वादे, पैसों का पेड़ नहीं लगा है

9/8/2019 10:23:02 AM

भोपाल: शिक्षक दिवस पर अतिथि शिक्षकों ने नियमित करने की मांग को लेकर सरकार को अपना वचन पत्र याद दिलाया। ऐसे में मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने आंदोलन कर रहे अतिथि शिक्षकों को कहा कि शिवराज सिंह चौहान खाली खजाना छोड़कर गए हैं। सरकार ने वचन दिया है तो पांच साल में उसे पूरा कर दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि हमारे पास कोई पैसों का पेड़ नहीं है।

PunjabKesari

शिवराज सरकार खजाना खाली छोड़कर गई है
मंत्री गोविंद सिंह ने शिवराज सरकार को घेरते हुए कहा कि पूर्व की सरकार हमारे लिए खाली खजाना छोड़ कर गई है। करीब 15 हजार करोड़ रुपए का कर्जा हमारी सरकार के लिए छोड़ गए थे। वो भी हमारी सरकार ने ही चुकाए हैं। सरकार के खाली खजाने के बीच किसानों का कर्ज माफ भी किया है। हमने अभी 54 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ करना है। इसी महीने से करीब 12-13 लाख किसानों की कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू होनी है। दस्तावेजों की जांच पड़ताल की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमने वादा किया था विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन में एक हजार रूपए दिए जाएंगे, लेकिन अभी खजाना खाली है। उन्होंने कहा कि जनता से जो भी वादे किए गए हैं वह सारे पूरे किए जाएंगे। एक महीने में पूरे नहीं किए जा सकते, थोड़ा समय तो लगेगा ही।

पैसों का पेड़ नहीं है
सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ.गोविंद सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास कोई पैसों का पेड़ नहीं है कि पेड़ को हिलाया और पैसे नीचे आ गए। धीरे-धीरे पैसा आएगा। अतिथि शिक्षकों को सरकार की मजबूरी समझनी चाहिए, वो खुद आकर देख लें।

PunjabKesari

अतिथि शिक्षकों का आंदोलन
प्रदेश भर में 80 से 90 हजार के करीब अतिथि शिक्षक हैं। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का वादा किया था। अब 8 महीने बीतने के बाद वचन पूरा ना करने पर अतिथि शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरु कर दिया है। अतिथि शिक्षकों ने शिक्षक दिवस के मौके पर सीहोर से भोपाल तक तिरंगा लेकर पैदल मार्च निकाला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News