तेज रफ्तार डंपर ने दिव्यांग को कुचला, बेटी और दिव्यांग पत्नी हो गए बेसहारा, दिव्यांग संघ ने किया चक्काजाम

Thursday, Oct 24, 2024-07:49 PM (IST)

गुना (मिस्बाह नूर) : गुना शहर के हनुमान चौराहा क्षेत्र में अनियंत्रित गति से दौड़ रहे डंपर ने ट्रायसाइकिल से जा रहे दिव्यांग को कुचल दिया। दुर्घटना में घायल हुए दिव्यांग का जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया, इसके बाद ग्वालियर जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। घटना से गुस्साए दिव्यांग के परिजन और दिव्यांग संगठनों ने देर शाम हनुमान चौराहे पर शव रखकर जाम लगा दिया।
PunjabKesari

हादसा गुरुवार सुबह लगभग 10 बजे तेलघानी और हनुमान चौराहे के बीचों-बीच स्थित नगरपालिका जल प्रकोष्ठ कार्यालय के सामने हुआ है। इस दौरान हड्डीमील निवासी 45 वर्षीय दिव्यांग राकेश कुशवाह एक शिविर में अपनी ट्रायसाइकिल सही करवाने के लिए नगरपालिका की ओर जा रहे थे। तभी हनुमान चौराहे की तरफ से आ रहे डंपर क्रमांक एमपी 08 ए 2121 ने उनकी ट्रायसाइकिल को टक्कर मार दी। दुर्घटना के समय ट्रायसाइकिल डंपर के नीचे दब गई और राकेश कुशवाह पहियों के नीचे आने से तो बाल-बाल बच गए, लेकिन गंभीर रूप से जख्मी होने पर उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां राकेश की नाजुक हालत को देखते हुए उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया, लेकिन शिवपुरी के नजदीक पहुंचने पर राकेश की मौत हो गई।

PunjabKesari

इस हादसे के बाद जिले के दिव्यांग संगठन लामबंद हो गए और शाम करीब 5 बजे हनुमान चौराहा पहुंचकर धरने पर बैठ गए। इस दौरान जाम लग गया, जिससे दोनों ओर आवागमन बंद हो गया। सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची। दिव्यांग संगठनों को बताया गया कि कलेक्टर ने रेडक्रॉस के माध्यमिक से पीड़ित परिवार को तात्कालिक सहायता राशि देने का ऐलान किया है। इसके बाद शासकीय मद से जो भी संभव हो सकेगा, दिव्यांग परिवार को दिया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान जानकारी सामने आई है कि मृतक राकेश कुशवाह की पत्नी भी दिव्यांग है। इस दंपत्ति की एक 12 साल की बेटी है, जिसपर भरण-पोषण का संकट खड़ा हो गया है। हालांकि प्रशासन मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए हर संभव सहायता का वायदा कर रहा है। वहीं दिव्यांग संगठनों ने मृतक की पत्नी को शासकीय नौकरी देने की मांग की है। खास बात यह है कि प्रदर्शन समाप्त होने के बाद दिव्यांग का शव लेने के लिए एम्बुलेंस मौके पर नहीं पहुंच सकी, जिसके बाद कोतवाली पुलिस की गाड़ी में शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News