MP News: महिला कुली दुर्गा बनेगी दुल्हन, रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में हुई हल्दी - मेहंदी की रस्म , सांसद भी हुए शामिल, रेलवे स्टाफ ने किया डांस..

2/29/2024 1:49:26 PM

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल के रेलवे स्टेशन के यात्री प्रतीक्षालय में एक अलग ही नजारा देखने को मिला। बुधवार को यहां पर महिलाएं गीत गा रहीं थीं और डांस कर रहीं थीं। बैतूल के रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में महिला कुली दुर्गा बोरकर की शादी को लेकर मेहंदी और हल्दी की रस्म अदा की गई। इस कार्यक्रम में सांसद दुर्गादास उइके भी शामिल हुए। इसके साथ ही रेलवे स्टाफ और आरपीएफ स्टाफ भी मौजूद रहा।


कुली दुर्गा की शादी से पहले निभाई जाने वाली रस्मों को रेल प्रशासन से जुड़े अधिकारियों और आरपीएफ के स्टाफ ने पूरा किया। आपको बता दें की दुर्गा के पिता बैतूल रेलवे स्टेशन पर काम करते थे। लेकिन उनके पैरों ने जवाब दे दिया था। जिसके बाद दुर्गा ने पिता की जिम्मेदारी उठाने का फैसला किया और कुली का बिल्ला अपने नाम कराने के लिए उसने प्रयास शुरू किया।

PunjabKesari
दुर्गा ने लगातार 2 साल चक्कर लगाए इसके बाद बैतूल में रेल संघ से जुड़े पदाधिकारी अशोक कटारे और बीके पालीवाल के प्रयास से दुर्गा को बिल्ला मिल गया और वह रेलवे स्टेशन पर कुली के तौर पर काम करने लगी। दुर्गा 29 फरवरी को विवाह सूत्र में बंधेगीं इस के पहले बुधवार को बैतूल रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में हल्दी की रस्म पूरी की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News