2 हजार करोड़ का जमीन घोटाला! संजय शुक्ला समेत लोकायुक्त को हाई कोर्ट का नोटिस

10/28/2021 11:22:30 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): जमीन घोटाले तो कई सुने होंगे पर इंदौर में गरीबों को आशियाने और जमीन देने के नाम पर हुए 2 हजार करोड़ कीमत की ज़मीन के घोटाले में इंदौर हाई कोर्ट ने वर्तमान कांग्रेस विधायक समेत 2 अन्य को नोटिस भेजा है। नोटिस में लोकायुक्त द्वारा शिकायत नहीं सुने जाने पर जवाब मांगा है। इंदौर के नौलक्खा स्थित श्रमिक गृह निर्माण सहकारी संस्था 3 के लोगों ने मिलकर कॉलोनी बनाई थी और इस संस्था के अध्यक्ष महेश शर्मा कर्ताधर्ता अमित शर्मा और इस संस्था के तीसरा डायरेक्टर है वर्तमान कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला। इन तीनों ने मिलकर शासन से गरीबों के आवास निर्माण के लिए जमीन ली थी लेकिन किसी को भी आवास और प्लॉट नहीं दिए। ना कोई सुविधा दी ना कोई सहायता दी। यह पूरा मामला है 2012 का है।

PunjabKesari

वकील ने बताया कि इन तीनों ने भूमाफिया की भूमिका निभाते हुए खेल खेला है। जमीन की कीमत आज की तारीख में 2 हजार करोड़ रुपये है। इस पूरे मामले में जब किसी को न्याय नहीं मिला तो किसी एक पीड़ित के रिश्तेदार रूपेश शर्मा जो उज्जैन का निवासी है वह सबको लेकर लोकायुक्त में शिकायत करने पहुंचे। इस पर लोकायुक्त ने यह कहते हुए टाल दिया कि यह तो मामला 2012 का है आप 2018 मे क्यों लेके आये? हम इस मामले में कार्यवाही नहीं करेंगे। भले ही मामला कितना ही बड़ा हो। इसके बाद हम इस मामले को लेकर हाई कोर्ट गए और इस मामले में हाई कोर्ट ने सुनवाई की और संज्ञान लिया और सबको नोटिस जारी किए गए है।

PunjabKesari

कुलमिलाकर वर्तमान विधायक और अन्य लोगों को नोटिस मिलने से उम्मीद की जा सकती है कि पूर्व में गरीबों के नाम पर ली गई सरकारी जमीन अब सही हकदार को मिलेगी लेकिन कब ये कह पाना जरा मुश्किल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News