छोटी सी गलती का खौफनाक अंजाम, मर्डर के बाद हॉस्टल वॉरडन सहित पर्यावेक्षण अधिकारी निलंबित

1/18/2020 4:24:00 PM

भोपाल: राजधानी भोपाल में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां बाथरुम के बाहर पेशाब करने से आगबबूला हुए सरकारी आदिवासी हॉस्टल के चौकीदार जगदीश कलावत ने 7 साल के छात्र की हत्या कर दी। भोपाल के पटेल नगर इलाके में स्थित इस छात्रावास के शौचालय में बुधवार रात सूरज का शव मिला था। पुलिस ने पूरी जानकारी जुटाकर आरोपी के बयानों के आधार पर कार्रवाई करते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत गिरफ्तार किया गया। 

PunjabKesari

ऐसे दिया घटना को अंजाम
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सूरज बुधवार रात शौचालय के बाहर खड़े होकर पेशाब कर रहा था। मना करने पर जब सूरज ने चौकीदार की बात नहीं सुनी तो गुस्से में आकर लोहे की सरिया से छात्र के सिर पर मारा। चोट लगने से सूरज बेहोश होकर वहीं गिर गया। चौकीदार इस बात से घबरा गया और उसने राज खुलने के डर से बाद में बच्चे का गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद सूरज का बड़ा भाई नौ वर्षीय दीपक जो उसी हॉस्टल में रहता है, ने अपने भाई को तलघर के बाथरुम में पड़े देखा। उसके शोर मचाने पर छात्रावास वॉरडन रेचल राम उसे पहले पास के निजी अस्पताल ले गए। बाद में सूरज को सरकारी जेपी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

PunjabKesari

सरकार ने दिए मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश
सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए है। साथ ही पीड़ित परिवार को दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई।

PunjabKesari


छात्रावास अधिक्षक और पर्यावेक्षण अधिकारी को किया निलंबित
जिला दंडाधिकारी तरुण पिथोड़े ने गुरुवार को मामले में गंभीर लापरवाही व उदासीनता बरतने पर छात्रावास अधीक्षक रेचल राम और पर्यवेक्षण अधिकारी शकील कुरैशी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार सूरज के पिता राजेश खरपे रेहटी जिला सीहोर में रहकर मजदूरी करते हैं। सूरज ने जुलाई 2019 में यहां आदिवासी छात्रावास में प्रवेश लिया था तथा उसका बड़ा भाई दीपक खरपे :09: भी इसी शाला में दूसरी कक्षा में पढ़ता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News