बंजारा समाज से बोले जयवर्धन- मैं पहले आपके परिवार का सदस्य, बाद में विधायक हूं

Monday, Sep 18, 2023-12:24 PM (IST)

गुना(मिस्बाह नूर) : मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह रविवार को बंजारा समाज द्वारा आरोन में मनाए गए लोक देवता रामदेव जी महाराज के जन्मोत्सव समारोह में शामिल हुए। कार्यक्रम के मंच से बंजारा समाज को संबोधित करते हुए जयवर्धन सिंह ने राघौगढ़ के वंशज और बंजारा समाज का गहरा नाता बताया। उन्होंने बंजारा समाज से कहा कि वे पहले उनके पारिवारिक सदस्य हैं और बाद में विधायक हैं।

PunjabKesari

इतना ही नहीं जयवर्धन सिंह ने एतिहासिक पृष्ठभूमि बताते हुए जानकारी दी कि 600 वर्ष पहले संत पीपाजी और रामदेवजी महाराज एक साथ राजस्थान में रहते थे। राजस्थान के तमाम शहरों में रहने के बाद अब मध्यप्रदेश में दोनों के वंशज एक साथ एक मंच पर नजर आ रहे हैं। यह इस बात को साबित करता है कि बंजारा समाज और राघौगढ़ राज परिवार के वंशजों में कितना गहरा संबंध है।

PunjabKesari

जयवर्धन सिंह ने बंजारा समाज के भवन का विस्तार करने के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा की है। उन्होंने समाज के वरिष्ठ सदस्यों को राघौगढ़ किले पर आमंत्रित भी किया। जयवर्धन  सिंह ने बताया कि इससे पहले दिग्विजय सिंह ने बंजारा समाज को भवन निर्माण के लिए राशि दी थी। इसके बाद उन्होंने अपनी विधायक विधायक निधि से बाउंड्रीवाल के लिए 2 लाख रुपए स्वीकृत करवाए। अब बंजारा समाज का परिवार बढ़ गया है, इसलिए भवन में पेवर्स लगाने का काम भी नगर परिषद के माध्यम से वह करवाएंगे। कार्यक्रम के दौरान जिलेभर से बंजारा समाज के लोग पहुंचे, जिन्होंने जयवर्धन सिंह की घोषणाओं पर जमकर नारे लगाए और तालियां बजाईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News