मैंने भोपाल की हर गली में साइकिल चलाई है: सीएम शिवराज, झीलों की नगरी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात

6/2/2023 1:17:02 PM

भोपाल (विवान तिवारी) : भोपाल गौरव दिवस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आयोजित विशेष कार्यक्रम में उपस्थित जनता को संबोधित किया। उन्होंने राजधानी की अपने कई पुराने दिनों की यादों को सबके सामने ऐसा रखा। उन्होंने बताया कि मैंने भोपाल की हर गली में साइकिल चलाई है। ऐसा कहते कहते मानो एक बार फिर से वे अपने उन बीते दिनों में चले गए हो। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित भोपाल गौरव दिवस कार्यक्रम में सीएम चौहान ने यह कहा कि हमारा देश 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ लेकिन भोपाल 1 जून 1949 को आजाद हुआ था। आज केवल भोपाल का गौरव दिवस ही नहीं भोपाल का स्वतंत्रता दिवस भी है।

PunjabKesari

• भोपाल के नवाब ने भारत में इस रियासत के विलय से मना कर दिया था: शिवराज

सीएम शिवराज ने इतिहास के पन्नों को पलटते हुए भोपाल शहर को लेकर कहा कि भोपाल के नवाब ने भारत में भोपाल रियासत के विलय से इंकार कर दिया था और तब यहां विलीनीकरण आंदोलन चला पंडित उद्धव दास मेहता, भाई रतन कुमार, बालकृष्ण गुप्ता, प्रोफेसर अक्षय कुमार जैन, ठाकुर लाल सिंह, पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा, शांति देवी, मथुरा बाबू, सारंग समेत अनेकों लोगों ने विलीनीकरण आंदोलन में भाग लिया और वोरास में तिरंगा झंडा फहराया था, हमारे चार लोग वोरास में शहीद हुए थे मैं उनको प्रणाम करता हूं।

PunjabKesari

• हमने प्राचीन गौरव, परंपराएं जीवन मूल्यों को लौटाने का प्रयास किया: शिवराज

सीएम शिवराज ने प्राचीन गौरव और परंपराओं को ले करके यह कहा कि यहां जगदीशपुर, इस्लाम नगर बन गया था हमने उसका नाम बदलकर फिर से जगदीशपुर कर दिया है। हमारे प्राचीन गौरव, परंपराएं, जीवन मूल्यों को लौटाने का हमने प्रयास किया है, भोपाल का इतिहास बहुत गौरवशाली है। हमारा भोपाल हिन्दुस्तान में सबसे स्वच्छतम राजधानी है, तेजी से विकास की तरफ आगे बढ़ रहा है। इस दौरान उन्होंने उपस्थित भोपाल वासियों से यह अपील की भोपाल को और आगे ले जाने के लिए मेरी भोपाल वासियों से अपील है कि हमे स्वच्छता में इंदौर को पछाड़कर भोपाल को नंबर-1 बनाना है।

PunjabKesari

• सुबह-सुबह कचरा डालने पर भी बोले

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भोपाल गौरव दिवस की सुबह-सुबह एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ जिसमें सीएम शिवराज अपने हाथों से कचरा एक कचरा वाहन में डाल रहे हैं। उसको लेकर के उन्होंने कहा कि आज आपके इस मामा ने भी गीला और सूखा कचरा ढ़ोया है, अगर भोपाल को स्वच्छ बनाना है तो इस काम में भांजे-भांजियों को साथ जुटना पड़ेगा। भोपाल में नशे का कारोबार किसी भी कीमत पर नहीं चल पाएगा, बेटा-बेटियों को नशे से बचकर रहना होगा।

PunjabKesari

• गौरव दिवस के दिन दी भोपाल वासियों को बड़ी सौगात

लगातार भोपाल के इतिहास प्राचीन गौरव और परंपराओं पर बात करते हुए सीएम शिवराज ने भोपाल वासियों को एक बड़ी सौगात दी। उन्होंने कहा कि अपना भोपाल तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसलिए यहां एक विशाल कनवेंशन सेंटर बनाया जाएगा। जहां बड़े-बड़े कार्यक्रम संपन्न हो सके, होशंगाबाद रोड पर एक एलिवेटेड कॉरिडोर बनाकर वहां की समस्या का समाधान किया जाएगा। वही उन्होंने यह भी कहा कि कमला पार्क से लालघाटी तक 8 लेन ऐलिवेटेड कॉरिडोर बनाया जाएगा, जिसकी एक भुजा सीधे इंदौर रोड को स्पर्श करेगी।

भोपाल में इंटरनेशनल स्तर के एक क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण करवाया जाएगा, हम वेस्टर्न बायपास भी बनाएंगे और भोपाल को हिंदुस्तान और दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में से एक बनाएंगे। मैंने भोपाल की हर गली में साइकिल चलाई है, तालों में ताल अपना भोपाल ताल और रानी में केवल रानी कमलापति और सब रनईयां हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News