पंजाब केसरी की खबर का असर, अब लोगों को जान जोखिम में डालकर नहीं पार करनी होगी नदी

3/23/2021 1:12:47 PM

शहडोल (अजय नामदेव): पंजाब केसरी की खबर का एक बार फिर असर हुआ है। पंजाब केसरी की खबर के बाद विधायक की मांग पर शहडोल के ब्यौहारी एक दिवसीय प्रवास पर आए प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने 112 करोड रूपये की लागत के पुल निर्माण की स्वीकृत दी है। जिसका आज ब्यौहारी विधायक ने भूमि पूजन कर निर्माण कर शुरू करा दिया है। दरअसल शहडोल जिले के अंतिम छोर स्थित ब्यौहारी ब्लाक के विजयासोता में पुल न होने के कारण लोग जान जोखिम में डालकर ट्रेनों की आवाजाही के बीच व नदी की तेज धार के बीच नदी पार करने के लिए नाव में बाईक साइकल रखकर नाव में खुद सवार हो जा रहे है। जो अभी भी बदस्तूर जारी है। यह जोखिम भरा सफर तय करने की खबर पंजाब केसरी न्यूज ने प्रमुखता से दिखाई थी। जिसके बाद 112 करोड़ की लागत से पुल निर्माण कार्य शुरू हो गया।

PunjabKesari,  Shahdol, Punjab Kesari, Khabar Ka Asar, Madhya Pradesh, BJP

शहडोल जिले के अंतिम छोर स्थित ब्यौहारी ब्लाक के ग्राम पंचायत विजयासोता में लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबी सोन नदी में कोई पुल नहीं होने से नदी के करीब 80 से अधिक ग्रामीण जोखिम लेकर नदी पार करते थे। यही नहीं अधिकांश लोग अपनी बाइक साइकिल लेकर नदी पार करते थे।  निजी वाहन बाइक व साइकिल से जान जोखिम में डालकर ट्रेनों की आवाजाही के बीच रेल की पटरी के सहारे तो कुछ पुलिया के बगल में बनी 2 फिट की निकासी से रेल्वे ब्रिज पर करते हैं। तो वहीं कई ग्रामीण नदी की तेज धार के बीच इस पर से उस पार जाने लिए नाव में बाईक साइकल रखकर नाव में खुद सवार हो जा रहे है। यह जोखिम भरा सफर तय करने की खबर पंजाब केसरी न्यूज ने प्रमुखता से दिखाई थी, न्यूज के माध्यम से ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक शरद कोल ने अपनी आवाज बुलंद करते हुए, प्रदेश के मुखिया से पुल की मांग की थी। जिसके बाद शहडोल के ब्यौहारी एक दिवसीय प्रवास पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 112 करोड़ की लागत से पुल की सौगात दी। पुल की आधारशिला रख दी गई है। जिसका आज ब्यौहारी विधायक शरद कोल ने भूमि पूजन कर निर्माण कार्य शुरू करा दिया है। 

PunjabKesari,  Shahdol, Punjab Kesari, Khabar Ka Asar, Madhya Pradesh, BJP

ब्यौहारी कटनी मार्ग में विजय सोता के 37/10 किमी का सोन नदी में पुल निर्माण का लोकार्पण करते हुए दूसरा पुल भी स्वीकृत करनें की बात कही। इस पुल की लागत 112 करोड रूपये है। पुल के बन जाने से ब्यौहारी से कटनी की दूरी 40 किमी कम हो जाएगी। इस पुल की सुविधा मिलने से ब्यौहारी के लोगो को जबलपुर कटनी जाना आसान हो जाएगा। लोगों को जबलपुर, कटनी के लिए कम समय की दूरी तय करना पड़ेगा। इससे इनका व्यापार भी बढ़ेगा। वहीं अभी इनको कटनी जाने के लिए जबलपुर, कटनी के लिए सैकड़ो किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। जो अब आसान ही जाएगा, ब्यौहारी में पुल की इस बड़ी सौगात के लिए भाजपा विधायक शरद कोल इस बड़ी उपलब्धि के लिए मीडिया का योगदान बता रहे हैं। 

PunjabKesari,  Shahdol, Punjab Kesari, Khabar Ka Asar, Madhya Pradesh, BJP
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News