लॉकडाउन में बेवजह घूम रहे लोगों को अनोखी सजा, पुलिस ने थाने में बैठाकर दिखाई फिल्म

4/6/2021 4:14:30 PM

बैतूल: कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे मध्य प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। महाराष्ट्र से लगते जिले बैतूल जिले में भी इसका संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यही वजह है कि यहां 56 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन लोग है कि घरों से बाहर घूमने से बाज नहीं आ रहे। कभी कोई तो कभी कोई बहाना बना कर लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। इस परेशानी से निपटने के लिए बैतूल के गंज थाना की पुलिस ने एक अनोखा तरीका निकाला। पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को कोरोना जागरुकता के लिए बनी एनिमेशन फिल्म दिखाई।

PunjabKesari

सड़क किनारे कुर्सियों पर बैठकर एक बड़ी स्क्रीन पर फिल्म देख रहे यह लोग किसी पार्टी में नहीं बल्कि लॉकडाउन में बिना वजह सड़क पर घूमने की सजा भुगत रहे हैं। पुलिस की मानें तो यह कोई सजा नहीं है लेकिन कोरोना से बेखौफ लोगों को जागरुक करने का यह सही तरीका है। इस सजा में उन्हें कोरोना से बचने के उपाय बताए गए और कोरोना कितना खतरनाक है यह भी दिखाया गया।

PunjabKesari

चैकिंग के दौरान घूमने वालों को थाना परिसर में रखी कुर्सियों पर बैठाया गया और यहां पर लगे प्रोजेक्टर पर उन्हें कोरोना जागरुकता पर बनी एनिमेशन फिल्म दिखाई गई। बैतूल के डीसीपी विवेक कुमार गौतम ने बताया कि जो लोग लॉकडाउन में बेवजह घूम रहे थे उनको रोक कर कोरोना जागरुकता पर फिल्म दिखाई गई। इससे इनमें कोरोना को लेकर जागरुकता आएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News