इन मामलों में मध्य प्रदेश को देश भर में मिली पहली रैंकिग

12/28/2019 11:04:57 AM

भोपाल: केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय की ओर से हुई रैकिंग में मध्यप्रदेश को पहला स्थान मिला है। इसमें राजस्थान को दूसरा और छत्तीसगढ़ को तीसरा स्थान मिला है। तीनों राज्यों को यह स्थान कृषि और संबद्ध क्षेत्र में बड़े राज्यों की श्रेणी में मिला है। समग्र रैंकिंग में मध्यप्रदेश को 9वां स्थान मिला है और छत्तीसगढ़ को चौथा स्थान मिला है।

PunjabKesari

मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने इसका सेहरा सीएम कमलनाथ के माथे बांधा है। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को देना चाहता हूं, बधाई। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश तीनों राज्यों में कांग्रेस का शासन है और कांग्रेस राज्य में ही सुशासन होता है। यह सब एक अच्छे नेतृत्व के परिणाम है। सीएम कमलनाथ बिना की दबाव के प्रदेश में इतने बड़े पैमाने पर भू-माफिया के खिलाफ एक्शन ले रही है। इसमें कांग्रेस से जुड़े लोग भी हैं, जिन पर कार्रवाई की जा रही है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि, गुरुवार से केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय की ओर से यह रैंकिंग जारी हुई। 25 दिसंबर को हर साल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती के मौके पर भारत में सुशासन दिवस मनाया जाता है। भारत के कार्मिक मंत्रालय की ओर से सुशासन दिवस पर यह रैंकिंग जारी की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News