इन मांगों को लेकर जूनियर डॉक्टरों का सांकेतिक प्रदर्शन, बोले- मांग पूरी नहीं हुई तो सेवाएं होंगी ठप्प

5/6/2021 2:41:38 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मानदेय राशि बढ़ाने, फीस माफ करने सहित अन्य मांगों को लेकर जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने भाजपा सरकार के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन किया। मांग पूरी नहीं होने पर जूडा ने भविष्य में इमरजेंसी सेवाएं ठप्प करने का अल्टीमेटम दिया है। ऊधर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने हड़ताल होने जैसी बात को एक सिरे से नकार दिया। मंत्री सारंग ने कहा कि जूडा के प्रतिनिधियों से सरकार निरन्तर संवाद कर रही है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Junior Doctor, Gandhi Medical College, Hospital System, Vishwas Sarang

प्रदेश में कोरोना के पीक पर होने के बावजूद भी जूडा ने निशुल्क फीस, मानदेय राशि बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर गुरुवार को सरकार के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन किया। जूडा के पदाधिकारियों ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पिछले एक साल से हम अपनी मांगों को लेकर सरकार से गुहार कर रहे है। लेकिन इसके वावजूद भी सरकार हर बार मामले को ठंडे बस्ते में डालकर अपनी जिम्मेदारी से मुक्त हो जाती है। कोरोना संकट के दौरान जूडा ने सरकार के साथ कन्धा से कंधा मिलाकर काम किया। लेकिन इसके वावजूद भी सरकार जूडा की मांगों को लेकर गंभीर नहीं है। मांग पूरी नहीं होने पर जूडा ने भविष्य में इमरजेंसी सेवाएं ठप्प करने की धमकी दी है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Junior Doctor, Gandhi Medical College, Hospital System, Vishwas Sarang

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दो टूक शब्दों में कहा कि अभी हड़ताल जैसी कोई स्थिति निर्मित नहीं हुई है। जूडा की चेतावनी को लेकर मंत्री सारंग ने कहा कि प्रदेश में कोरोना जैसी महामारी चल रही है। ऐसे में जूडा को अपनी नैतिक जिम्मेदारी का एहसास होने चाहिए। एक सवाल का जबाब देते हुए मंत्री सारंग ने कहा कि सरकार लगातार संवाद कर रही है। संवाद ही एक ऐसा माध्यम है जिसके जरिये हर समस्या का समाधान हो जाता है। आपको बता दें कि मार्च के महीने में भी जूडा इन्हीं मांगो को लेकर एक सप्ताह तक सांकेतिक प्रदर्शन किया था। लेकिन इस बार जूडा आर पार की लड़ाई लड़ने के मूड में है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News