चुनाव में हथियार खपाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

6/21/2022 11:14:51 AM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर क्राइम ब्रांच (indore crime branch) ने पंचायत और निकाय चुनाव (panchayat and urban body election 2022) के मद्देनजर एक बड़ी कार्रवाई की है।पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि राउ चौराहे के पास एक युवक अवैध हथियार (sell illegal weapons) बेचने की फिराक में है। पुलिस ने दबिश देकर जब उसे पकड़ा किया तो उसी के निशानदेही पर पुलिस ने 7 अन्य आरोपी को गिरफ्तार (seven accused arrested) किया। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी और कोई नहीं बल्कि अंतर राज्य गिरोह के अवैध हथियार के तस्कर निकले। जिनके पास से पुलिस ने 39 अवैध हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

PunjabKesari

मुख्य आरोपी मोहम्मद सलीम गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच डीसीपी निमिष अग्रवाल (crime branch DCP) ने बताया कि इनमें से मुख्य आरोपी मोहम्मद सलीम और दीपक सिकलीगर है, जो ना केवल इंदौर बल्कि अन्य प्रदेश के शहरों में भी अवैध हथियार सप्लाई करते हैं। आरोपियों से अब तक मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों और प्रदेश जिसमें राजस्थान, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में भी अवैध हथियार सप्लाई करना कबूल किया है। खास बात यह है कि पकड़े गए हथियारों में बिहार में बनाई गई अत्याधुनिक पिस्टल 9mm ब्रेटा भी जब्त की है और इसके साथ जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। 

PunjabKesari

आरोपियों से पूछताछ कर रही है पुलिस

इस तरह की पिस्टल ना केवल भारत बल्कि अन्य देशों में भी इस्तेमाल की जाती है। क्राइम ब्रांच डीसीपी निमिष अग्रवाल ने कहा पकड़े गए आरोपियों के चुनाव में भी इन अवैध हथियारों को खपाने का इरादा था। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है। पूछताछ में आरोपियों ने धामनोद में अपने ही घरों में अवैध हथियार बनाने की बात कबूली है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि इतना बड़ा जखीरा वह कहां सप्लाई करने की फिराक में थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News