अस्पताल में मौके पर कोई नहीं मिला तो ऑटो में ही हो गई महिला की डिलीवरी, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

3/14/2023 6:40:10 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर स्वास्थ्य मंत्री से लेकर बड़े-बड़े अधिकारी काफी बयानबाजी करते हैं लेकिन जिला अस्पताल में महिला की डिलीवरी ऑटो में हो जाने से कई सवाल सामने खड़े होते हैं। ताजा मामला मंगलवार सुबह का है जब एक महिला डिलीवरी के लिए अस्पताल पहुंची लेकिन वहां पर कोई भी व्यक्ति नहीं मिलने के कारण ऑटो में ही महिला की डिलीवरी हो गई जिसके बाद डॉक्टरों ने माना कि महिला को प्रसव पीड़ा अधिक हो रही थी और ऑटो में ही बच्चे का सिर बाहर आ गया था।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, दामोदर नगर में रहने वाली आशा अपने परिजन के साथ डिलीवरी के लिए जिला अस्पताल पहुंची थी लेकिन ड्यूटी पर जो भी वार्ड में था वह समय पर मौजूद नहीं था। वही महिला को प्रसव पीड़ा बहुत अधिक हो रही थी जिस कारण से वह वह दर्द सहन नहीं कर पाई। नतीजन ऑटो में ही डिलीवरी हो गई जिसके बाद ऑटो चालक ने समझदारी से ऑटो को सीधे जिला अस्पताल परिसर के अंदर ही लेकर पहुंचा, जहां पर कुछ देर बाद कुछ डॉक्टर आए और महिला और बच्चे को लेबर रूम में ले गए जहां पर महिला के बच्चे को सुरक्षित रूप से डिलीवरी कराया लेकिन स्वास्थ्य विभाग बड़े सवालिया निशान उठते हैं कि एक और स्वास्थ्य विभाग पर करोड़ों रुपए सरकार खर्चा कर रही है और वही ऑटो के अंदर डिलीवरी हो जाना कई सवाल खड़े करता है।

PunjabKesari

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

पूरा मामला जैसे ही कलेक्टर इलैया राजा को संज्ञान में आया उन्होंने तुरंत इसके स्वास्थ्य अधिकारी को जांच के आदेश दिए। कलेक्टर ने बताया की जांच को लेकर बोला है कोई दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News