hanuman chalisa mp: हनुमान चालीसा भारत के जनमानस की है प्रतिक्रिया

4/26/2022 4:11:20 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): मध्य प्रदेश के इंदौर में लाउडस्पीकर (loud speakers) पर हनुमान चालीसा (hanuman chalisa) पढ़े जाने पर बीजेपी नेता (bjp leader) बयान देकर इसे जायज ठहरा रहे हैं। इसी कड़ी में बजरंग दल (bajrang dal) के पूर्व राष्ट्रीय संयोजक और महाराष्ट्र के सह संगठन प्रभारी जयभान सिंह (jaibhan singh pawaiya) ने कहा कि इसे हम हनुमान चालीसा (hanuman chalisa) पर राजनीति न कहकर यह कहे के यह भारत के जनमानस की प्रतिक्रिया है।

संप्रदाय के नाम पर 'दादागिरी': जयभान सिंह

इस बात के खिलाफ इस देश में आस्था का सम्मान सबको करना चाहिए। लेकिन धर्म विशेष लोगों को दिए जा रहे विशेष अधिकार का विरोध है। अगर किसी धर्म विशेष को विशेष अधिकार दिए जाएंगे तो लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे। भाई भाई का नारा देकर कोई भाई विशेष अधिकार मांगे तो यह ठीक नहीं है, जो हिंदूवादी संगठन, (hindu organization) लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा (hanuman chalisa) पाठ करने की बात कर रहे हैं, मैं उनके इस कदम का समर्थन करता हूं। यदि सरकार चाहती है तो देश प्रदेश का संप्रदायिक सौहार्द बना रहे तो धर्म के नाम पर विशेष अधिकार देना बंद करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नेहरू (nehru) जी और नेहरू के खानदान का काल नहीं है, भारत में आज नरेंद्र मोदी (narendra modi) का कालखंड है और इसमें संप्रदाय के नाम पर दादागिरी करने वाले समुदाय को इजाजत नहीं मिल सकती।

नहीं सहन होगी दादागिरी: बीजेपी 

अगर किसी व्यक्ति विशेष को मजहब के नाम पर लाउडस्पीकर (loud speakers) बजाने की छूट दे रखी है तो हम भी बीच सड़क पर लाउडस्पीकर बजाएंगे। इस देश में जब तक मजहब के नाम पर दादागिरी और गुंडागर्दी होती रहेगी, तब तक भाईचारा नहीं हो सकता। इसलिए उन्हें समझना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News