विस सत्र जल्द खत्म करने पर भड़के जीतू, बोले- सरकार को लोकतंत्र पर विश्वास नहीं...वित्त मंत्री से मांगा इस्तीफा, PM को भी घेरा

Saturday, Jul 06, 2024-01:41 PM (IST)

भोपाल ( विनीत पाठक ) : मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने विधानसभा का सत्र को लेकर मोहन सरकार पर जमकर निशाना साधा। भोपाल में प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए विधानसभा सत्र, नर्सिंग घोटाले और मोहन सरकार के बजट पर सवाल उठाए। साथ ही उन्होंने वित्त मंत्री से इस्तीफे की मांग की।

जीतू पटवारी ने कहा कि विधानसभा सत्र को जिस तरह जल्दी समाप्त किया गया इससे यह लगता है कि लोकतंत्र पर सरकार का विश्वास नहीं बचा है। पिछले सालों में सबसे कम दिन का यह बजट सत्र रहा। प्रश्न पूछे गए विधायकों के प्रश्नों के भी जबाब सरकार ने नहीं दिए। वहीं बजट पर सरकार को घेरते हुए कहा कि इस बार मीडिया में हैडिंग बना कि प्रति व्यक्ति कर्ज बढ़ा संसदीय कार्य व्यवस्था में सरकार को भरोसा ही नहीं है। हेडिंग बनी कर्ज से कर्ज चुकाने वाली सरकार कर्ज, क्राइम और करप्शन इस सरकार का में एजेंडा है।

PunjabKesari

जीतू पटवारी ने आगे कहा कि 4 लाख 48 लाख करोड़ कर्ज बढ़ जाएगा। मध्यप्रदेश में 37 लाख बेरोजगारों के पंजीयन है। हमारी सरकार दिवालिया सरकार है। सरकारी नोकरी जीरो हो गई है।

जीतू पटवारी ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि वित्त मंत्री को घटिया मंत्री बताया है… इसलिए नैतिकता के आधार पर उन्हें इस्तीफ़ा दे देना चाहिए। सीएजी ने कहा कि यह वित्त मंत्री घटिया वित्त मंत्री है। यह मेरा आरोप नहीं है सीएजी ने यह कहा है जो बच्चे बेरोज़गार हैं वो क्या चोरी करेंगे। बजट में लाड़ली बहनों को ना ही पक्का मकान मिला, और ना ही योजना की राशि बढ़ी। किसानों के साथ इन्होंने छल किया। यह किसानों से नफ़रत करने वाली सरकार है।

नल जल योजना को लेकर को बोले चुनाव में जो वादे किए,  बजट में उसका कोई प्रावधान नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा था यह टोटीं चुरा के ले जाएंगे। प्रधानमंत्री आपने नल में जल ही नहीं दिया। सभी जगह भ्रष्टाचार हो रहा हैं। नर्सिंग घोटाले को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि बच्चों के भविष्य को बर्बाद करने वाली सरकार है। लाखों बच्चों का भविष्य अंधकार में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena