डॉ. कुमार विश्वास की राह पर जीतू पटवारी, कहा- संविधान की पुस्तक और भगवान राम में से संविधान को चुनूंगा

2/20/2020 2:56:28 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी अब डॉक्टर कुमार विश्वास की राह पर निकल चुके हैं। उन्होंने भोपाल की बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि, मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हिंदू हूं, भगवान राम को मानता हूं। रोज पूजा-पाठ के साथ अच्छा इंसान बना रहने की प्रार्थना करता हूं। एक दिन ईश्वर करे ऐसा न आए कि मुझे संविधान की पुस्तक और भगवान राम में किसी को चुनना पड़े? तो मैं यह बात भी गर्व से कहता हूं कि मैं संविधान की पुस्तक को चुनूंगा क्योंकि वो हम सबको एक नया पाठ पढ़ाती है।

PunjabKesari

दरअसल, जीतू पटवारी बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में ज्ञान-विज्ञान भवन में बुधवार को आयोजित धर्मपाल स्मृति व्याख्यानमाला कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि,मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हिंदू हूं, भगवान राम को मानता हूं। रोज पूजा-पाठ के साथ अच्छा इंसान बना रहने की प्रार्थना करता हूं। एक दिन ईश्वर करे ऐसा न आए कि मुझे संविधान की पुस्तक और भगवान राम में किसी को चुनना पड़े? तो मैं यह बात भी गर्व से कहता हूं कि मैं संविधान की पुस्तक को चुनूंगा क्योंकि वो हम सबको एक नया पाठ पढ़ाती है।

PunjabKesari

इस व्याख्यानमाला में 'गांधी को कैसे समझें' विषय पर साहित्यकार नंद किशोर आचार्य और 'नागरिकता की समझ' विषय पर कानूनविद कनक तिवारी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में विवि के कुलपति प्रो. आरजे राव व इतिहासकार गीता धर्मपाल भी उपस्थित रहीं।


Edited By

meena

Related News