धनतेरस पर 50 करोड़ से अधिक के आभूषणों का व्यापार! फैस्टिवल सीजन में कम हुआ कोरोना का खौफ

11/3/2021 11:09:35 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): इस दिवाली पारंपरिक बाजार जैसे इंदौर का सराफा भी अपने अलग ही अंदाज़ में नज़र आ रहा है। पिछली दीपावली में इंदौर के खास बाजार जिसमें मुख्य इंदौर के बर्तन बाजार, कपड़ा मार्किट और सराफा बाजार मायूसी की राह चला गया था लेकिन कोरोना का प्रभाव कम होते ही मरीजों ने एक बार फिर शहर इंदौर के बाज़ारों में रौनक बढ़ाते हुए लग्भग सभी के चेहरे को गुलाब की तरह खिला दिया और बढ़ते बाजार में सोना चांदी के व्यपारियों को भी खुश करते हुए बेहतरीन दीपावली बनवाई।

PunjabKesari

कीमती आभूषण खरीदने को लेकर इंदौर के सराफा को करीब करीब पूरे भारत में जाना जाता है और इस दीपावली के मौके पर खास चांदी के नोट, पुराने सिक्के और ठोस धातु की मूर्तियां ज्वेलर्स बेच रहे हैं। इंदौर की ये दुकान निर्मल वर्मा की है यह वही दुकान है जहां पिछले दिनों देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चांदी की मूर्तियां बनाई गई थी जिसकी मांग लगभग भारत के कई हिस्सों से की गई। इस दीपावली के मौके पर ज्वेलर्स का मानना है कि 40 से 50 करोड़ से अधिक का व्यापार इंदौर के सराफा में हुआ।

PunjabKesari

वही इस बार केंद्र सरकार ने हॉलमार्किंग के कारण भी ग्राहक का विश्वास बड़ा है। इसका कारण खुला बाजार बताते हुए दुकानदार ने सोने के भाव में कमी आने की बात भी कही ग्राहकों की भीड़ और 5 हजार रुपये तक सोने के भाव में कमी है। इस बारबाजार की सजावट देखकर बाजार में आने वाला ग्राहक कुछ ना कुछ खरीदने पर खुद से मजबूर हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News