पिता ने बेटी पर देह व्यापार करने का बनाया दबाव, बेटी ने वीडियो बनाकर पुलिस से मांगी मदद, जानिए फिर क्या हुआ?

3/30/2024 12:39:18 PM

रतलाम। (समीर खान): मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के रिंगनोद थाना अंतर्गत जबरन देह व्यापार करने का दबाव बनाने वालो पर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। पुलिस ने बेटी पर देह व्यापार के लिए दबाव बनाने वाले पिता सहित बांछड़ा समाज के तीन पंचों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एसपी राहुल कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिन पूर्व परवलिया निवासी बाछड़ा समाज की एक युवती की गुमशुदगी पुलिस में दर्ज हुई थी।


 इसी दौरान उक्त युवती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें उसने आरोप लगाया था कि उसके पिता उस पर देह व्यापार के लिए दबाव बना रहे हैं, इसलिए युवती ने समाज के ही एक युवक से भाग कर विवाह कर लिया था। पुलिस ने युवती और युवक को बरामद किया और युवती के बयानों के आधार पर उसे अपने पति के साथ रवाना कर दिया था। वहीं एसपी लोढ़ा ने बताया कि 27 मार्च को फरियादी युवती ने फिर से पुलिस से संपर्क किया। फरियादी ने बताया कि उसके पिता अनैतिक देह व्यापार के लिए दबाव बना रहे हैं। 

PunjabKesari
भागकर शादी करने के विरोध में उसके पिता ने बांछड़ा समाज के पंच इंदर सिंह, भगत राम और बाबू से समाज की बैठक आयोजित करवाई। सामाजिक कुरुति के अनुसार बैठक में बकरा की बली देकर युवती के पति, उसके परिवार एवं गांव के लोगों को सामाजिक बहिष्कृत कर सामाजिक दबाव डालने का कार्य किया गया। पिता और पंचों ने सामाजिक कुरुति के नाम पर युवक के परिवार से अवैध रूप से लाखों रुपए की मांग भी की। यही नहीं उनसे दबाव डालकर तलाक के दस्तावेज पर हस्ताक्षर भी करवाए। सूचना पर रिंगनोद पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर युवती के पिता एवं तीनों पांचों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। रतलाम पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार भी कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News