केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद जूनियर डॉक्टरों ने समाप्त की हड़ताल

12/9/2021 9:02:54 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): आखिर 10 दिनों तक चली जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन की काउंसलिंग की हड़ताल 11 वें दिन समाप्त हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के 7 दिन के आश्वासन के बाद जेडीए काम पर लौट आए हैं, और अब इंतज़ार है मिले आश्वाशन के वजूद में आने का...

साल 2021 की नीट पीजी की काउंसलिंग 5 से 6 महीने देरी से होने से नाराज जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अपनी मांग मनवाने को लेकर एम वाय अस्पताल इंदौर में ओपीडी बंद कर अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया था। वक्त के साथ आगे बढ़े जेडीए ने आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर बाकी सारी सीमाएं भी पूर्ण रूप से बंद कर दी थी। अब जब जेडीए के काम बंद हड़ताल के 10 दिन गुजरे तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से एक आश्वासन जारी किया गया। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री ने 1 सप्ताह में जेडीए की मांग पूरा करने की बात कही है।

आपको यह भी बता दें कि जेडीए ने गुरुवार आपातकालीन सेवाएं भी बंद की थी और सही शाम जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने 1 सप्ताह का आश्वासन दिया तो समस्त जूनियर डॉक्टर काम पर लौट गए हैं। जूनियर डॉक्टर्स की काम पर लौटने की जानकारी अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर पीएस ठाकुर ने दी। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के डॉक्टर राकेश कुमार ने भी मीडिया से बात करते हुए। केंद्र से मिले आश्वासन की जानकारी मीडिया को देते हुए काम पर लौट जाने की बात स्वीकार की है। साथ ही राकेश ने ये भी कहा कि यदि दिए गए समय में सरकार द्वारा अपना वादा ना निभाया गया तो फिर एक बार काम बंद किया जाएगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होना जेडीए ने बताई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News