कमलनाथ सरकार ने प्रभारी सचिवों के जिलों में किया बदलाव, देखें पूरी लिस्ट

9/13/2019 2:14:17 PM

भोपाल: मप्र की कलमनाथ सरकार ने आईएएस अधिकारियों के जिला प्रभार में बदलाव किया है। कुछ दिनों पहले सरकार ने प्रभारी मंत्रियों की तरह आईएएस अफसरों को जिलों की जिम्मेदारी दी थी। इन सभी अफसरों को अपने-अपने जिले में दो माह में कम से कम एक बार भ्रमण करने के आदेश दिए थे, लेकिन अब इनमें एक बड़ा बदलाव किया है। कुछ अफसरों के जिले प्रभार बदले गए हैं। कुछ अधिकारियों के प्रभार वाले जिलों में बदलाव किया गया है। जबकि कुछ को प्रभार मुक्त किया गया है। 

PunjabKesari

सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश के बाद संजय दुबे को भिंड की जगह जबलपुर का प्रभार सौंपा है। इससे पहले अपर मुख्य सचिव आईसीपी केशरी जिले का प्रभार संभाल रहे थे। केशरी के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद व्यवस्था में बदलाव किया गया है। पंकज राग को बड़वानी की जगह निवाड़ी ,रमेश थेटे निवाड़ी की जगह बड़वानी, नरेंद्र सिंह परमार को भिंड और अलका श्रीवास्तव को दमोह का प्रभारी सचिव बनाया गया है। पल्लवी जैन गोविल सतना की जगह मंडला की प्रभारी सचिव होंगी। राघवेंद्र सिंह को मण्डला की जगह सतना ज़िले की ज़िम्मेदारी दी गई है। आई पी सी केसरी, फैज़ अहमद किदवई को प्रभार मुक्त किया गया है।

PunjabKesari

बता दे कि कमलनाथ सरकार ने जनता को बेहतर सुविधाएं देने के मकसद से वरिष्ठ आईएएस अफसरों को जिला प्रभारी सचिव बनाया था। जिसमें मनोज श्रीवास्तव को भोपाल, गौरी सिंह को इंदौर और डॉ. राजेश राजौरा को ग्वालियर का प्रभारी सचिव बनाया गया था। अधिकारियों को प्रभार वाले जिलों में नियमित दौरा करने के आदेश दिए गए थे। लेकिन जबलपुर का प्रभार संभालने वाले एसीएस केशरी दिल्ली चले गए। जिसके बाद सरकार ने इस व्यवस्था में आंशिक संशोधन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News