कमलनाथ ने की संगठन की तारीफ, कांग्रेसियों को दी नसीहत, कहा- हमें भाजपा नहीं, संगठन हराएगा

5/20/2022 7:43:37 PM

भोपाल: पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर राजनीति गर्माई हुई है। इसी बीच मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम व पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भाजपा की तारीफ की है। कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस को जीतना है तो भाजपा की नीति पर काम करना होगा। इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा के काम करने के ढंग का उदाहरण देकर समझाया है। कमलनाथ ने कांग्रेस की कमियां भी गिनाई और कार्यकर्ताओं को नसीहत भी दी। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के इस बयान पर भाजपा ने तंज कसा है।

भोपाल के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस पंचायती राज संस्था प्रकोष्ठ का सम्मेलन आयोजित किया गया था। इस सम्मेलन को प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि हमारा मुकाबला सिर्फ बीजेपी से नहीं, बल्कि भाजपा संगठन से है। यदि हमारी हार होती है, तो बीजेपी नहीं, बल्कि संगठन हराएगा। एक बात और कि यदि हमने भी ठान लिया, तो कांग्रेस को कोई रोक नहीं सकता। कमलनाथ ने कहा कि पंचायत और नगर निकाय के चुनाव हैं। इससे पूरे प्रदेश में संदेश जाएगा। यह मत भूलिए कि आपको कोई बताने नहीं आएगा कि यह करिए। यही कांग्रेस में कमी है। भाजपा का जो जमीन से जुड़ा व्यक्ति है, उसे कोई बोलने नहीं जाता कि तुम जाओ, यहां घूमो और यह काम करो। कांग्रेसी इंतजार करते हैं कि कोई आए और बोले, तभी हम जाएंगे।

इतना ही नहीं कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि- आप किसी पर डिपेंड मत रहिएगा। यह मत कहिए कि विधायक या नेता आकर करेगा। बहुत सारे नेता हैं, मैं उनसे पूछता हूं कि आपके वार्ड, गांव का रिजल्ट क्या था पिछली बार, तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाता है। सबसे बड़ी माला लेकर आएंगे, पर अपना गांव और वार्ड हारेंगे, लेकिन इसके बाद भी बड़ी माला, बड़ा जिंदाबाद, हर हवाई पट्‌टी पर मिलेंगे। यह बात हमें पहचाननी है। मुझे इस बात का बहुत अनुभव हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News