मध्य प्रदेश में नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें ! जानिए क्या है वजह

5/20/2020 6:12:08 PM

भोपाल(इज़हार हसन खान): लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत में ही मध्य प्रदेश के शराब व्यापारियों ने शराब की दुकानें ना खोलने का फैसला लिया है। उनका कहना है कि सरकार के सामने जो मांगे रखी हैं उनके ऊपर कोई उचित निर्णय नहीं लिया है, सिर्फ आश्वासन ही दिया गया है। इससे हम सभी कारोबारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसे लेकर मंगलवार राज्य भर से विभिन्न एसोसिएशन के सदस्यों से गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुलाकात की थी।

PunjabKesari
 

बड़ी बात यह है कि शिवराज सरकार चाहती है कि शराब की दुकानें खुलें और इसके लिए बकायदा निर्देश भी जारी कर दिए हैं। लेकिन शराब कारोबारियों के इस फैसले के कारण राज्य के कई हिस्सों में शराब की ज्यादातर दुकानें बंद रही। 

PunjabKesari
वहीं संगम ट्रेडर्स लिकर एसोसिएशन के फैसले का असर राजधानी भोपाल में देखने को मिला। जहां बुधवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्र में मौजूद शराब दुकानें नहीं खोली। जिला प्रशासन ने भोपाल जिले के ग्रामीण क्षेत्र की करीब 15 देशी और विदेशी शराब दुकानें खोलने के निर्देश दिए थे। लेकिन शराब कारोबारियों ने इस निर्देश को नहीं माना। प्रशासन के आदेश पर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में शराब की दुकानें खोलने का आदेश जारी किया था।

PunjabKesari

जिनमें सुखी, सेवनिया, तारा सेवनिया, बिलखिरिया, झिरनिया, हर्राखेड़ा, रतुआ, गुनगा, ईंटखेड़ी, बैरसिया, हिरानखेड़ी, परसौरा, रुनाहा नजीराबाद और ललरिया की दुकाने शामिल थी। शराब व्यवसायी और सरकार के बीच लगातार पिछले कई दिनों से बातचीत जारी है। शराब व्यवसायी अपनी कुछ मांगों को लेकर अड़े हुए हैं जिसके चलते वह हाईकोर्ट भी जा चुके हैं और उसकी 27 मई को अगली सुनवाई होना है।

PunjabKesari

वहीं इस मामले में आबकारी विभाग के उपायुक्त संजीव दुबे का कहना है कि जिन दुकानदारों ने कलेक्टर के आदेश के बाद भी दुकानें नहीं खोली हैं। हमने उनका पंचनामा बना लिया है और उन्हें धारा 8 के तहत नोटिस दिया है। 7 दिन बाद इनको बैंक गारंटी जमा करने का नोटिस दिया जाएगा और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News