लोकसभा चुनाव: EC ने कांग्रेस के राफेल समेत 6 विज्ञापनों पर जताई आपत्ति

4/3/2019 3:54:52 PM

भोपल: लोकसभा चुनाव दहलीज पर हैं। ऐसे में चुनाव आयोग राजनीतिक पार्टियों के कैंपेन में पूरी तरह से नजर रख रहा है इसी कड़ी में चुनाव आयोग ने कांग्रेस के कैंपेन पर सख्त रुख अपनाया है। आयोग ने मध्य प्रदेश कांग्रेस के राफेल से जुड़े एक विज्ञापन समेत कुल 6 विज्ञापनों पर अपनी आपत्ति जताई है। 


PunjabKesari

9 में  से 6 विज्ञापनों पर आयोग ने जताई आपत्ति
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग के पास अनुमति के लिए 9 विज्ञापनों भेजे थे, जिनमें से आयोग ने 6 पर आपत्ति जताई। चुनाव आयोग के प्रमुख वीएलके राव ने कहा कि 'इन 6 विज्ञापनों में राफेल विवाद से जुड़ा भी एक विज्ञापन है।  उन्होंने कहा कि राफेल मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है, ऐसे में चुनाव प्रचार में इसका इस्तेमाल करना सही नहीं है। साथ ही कहा कि अगर इस आदेश से किसी पार्टी को आपत्ति है, तो वह इस पर अपील कर सकते हैं।' 

PunjabKesari


इससे पहले चुनाव आयोग बीजेपी के कैंपेन पर भी आपत्ति दर्ज करा चुका है।  'मैं भी चौकीदार' कप का इस्तेमाल ट्रेनों में किए जाने पर आयोग ने रेलवे के अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने की बात कही थी। रेलवे के टिकटों और एयर इंडिया बोर्डिंग पास से मोदी सरकार की फोटो न हटाने पर भी आपत्ति जताई थी। आयोग ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और नागरिक विमानन मंत्रालय के सचिव को पत्र लिखा था। आयोग ने अपने पत्र में दोनों विभागों से आचार संहिता का पालन कराने के लिए कहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News