अजब प्रेम की गजब कहानी: थाने में परिवार की सहमति से कराया प्रेमी जोड़े का विवाह

5/17/2021 10:13:30 AM

बैतूल(रामकिशोर पवार): बैतूल के भैंसदेही पुलिस का एक नया रूप देखने को मिला है जहां लड़की के परिजनों की लाख कोशिश के बाद भी पुलिस के हस्तक्षेप के बाद प्रेमी युगल थाने में ही विवाह के बंधन में बंधे। पूरा मामला भैंसदेही थाने का है जहां धाबा ग्राम पंचायत मैं रहने वाले दो प्रेमी नेहा कुमरे और पवन कंगाले ने भैंसदेही थाने की हंड्रेड डायल को बुलाकर शादी कराने की मांग पुलिस प्रशासन के सामने रख दी। जिसके बाद हंड्रेड डायल के कर्मचारियों के द्वारा दोनों ही प्रेमी एवं प्रेमिकाओं को भैंसदेही थाने में अपने अपने परिजनों के साथ लाया गया। जहां पर परिजनों की लाख समझने के बाद भी प्रेमिका ने अपने प्रेमी से ही शादी करने की जिद पर अड़ी रही।

PunjabKesari

वहीं लेकिन परिवार के सदस्य दोनों का विवाह धूमधाम से और पूरे रीति-रिवाज से कराना चाहते थे लेकिन प्रेमिका के सामने ना परिवार वालों की चली और ना ही पुलिस की समझाइश आखिर पुलिस को दोनों प्रेमी जोड़ा का विवाह थाने परिसर के मंदिर में ही कराना पड़ा। पुलिस द्वारा मंदिर में दोनों ही प्रेमी का का विवाह जयमाला मांग में सिंदूर एवं मंगलसूत्र पहना कर भगवान के समक्ष कराया गया। जहां लॉकडाउन में लोग शादी विवाह समारोह करने में हिचकी जा रहा है। वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा प्रेमी जोड़े का विवाह करा कर पुनीत कार्य करने का काम किया गया।

PunjabKesari

भैंसदेही थाने की महिला डेक्स प्रभारी सुमन मिश्रा से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि धाबा ग्राम के दो प्रेमी जो कि अपनी मर्जी से विवाह करना चाहते थे जिसको लेकर उन्होंने डायल हंड्रेड को सूचना दी। जिसके बाद दोनों प्रेमी के माता-पिता को थाने में बुलाकर उन से चर्चा की गई, लेकिन माता-पिता की सहमति के बाद ही दोनों का विवाह पुलिस प्रशासन द्वारा किया गया ताकि कोई बड़ी घटना ना घटे लेकिन परिवार के परिजन दोनों का विवाह धूमधाम से कराना चाहते थे। लेकिन लड़की की रजामंदी नहीं होने के कारण यहां विवाह हमें थाने में ही कराना पड़ा।

PunjabKesari
दोनों ही प्रेमियों के बीच में लगभग 3 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था साथ ही प्रेमिका अपने ही प्रेमी के अलावा अन्य किसी से विवाह नहीं करना चाहती थी। इसलिए दोनों परिवार की सहमति के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा रीति रिवाज से उनका विवाह कराया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News