दिवाली से पहले दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी, वसूला गया 7 लाख रुपए जुर्माना

10/19/2019 5:47:32 PM

लखनादौन (पवन डेहरिया): सिवनी कलेक्टर के निर्देश के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की खाद्य विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में आज लखनादौन शहर में संचालित मिठाई दुकानों एवं होटलों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान बस स्टैंड लखनादौन में कई दुकानों पर अनियमितताएं पाए जाने के बाद विभाग ने खाद्य पदार्थों के सैंपल भी लिए।  

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Seoni News, Lakhnadoun News, Food Safety Department, Food Stuff, Samples, Action, Confectionery Store

खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा लिए गए नमूनों को जांच हेतु राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला की ओर भेजा गया है, प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पूरे जिले में खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच हेतु चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत अब तक खाद्य पदार्थों के कुल 274 नमूने लिए गए हैं जिनमें से 49 नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Seoni News, Lakhnadoun News, Food Safety Department, Food Stuff, Samples, Action, Confectionery Store

अभी तक की जांच रिपोर्ट में से 17 नमूने अमानक पाए गए हैं, जिनमें अभियोजन की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही तय समय में कुल 20 मामले माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किए गए हैं। अब तक कुल 25 प्रकरणों पर न्यायालय ने सुनवाई की है। जिनमें कुल 7 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News