खजराना का नाम गणेश नगर करने की मांग ने पकड़ा जोर, इंदौर सासंद के बाद मालिनी गौड़ ने उठाई मांग

12/7/2020 12:44:25 PM

इंदौर(गौरव कंछल): मध्य प्रदेश में मुस्लिम स्थलों, नगरों या कस्बों के नामों को बदलने की मांग जोर पकड़ने लगी है। होशंगाबाद, ईदगाह हिल्स के बाद अब खजराना मंदिर का नाम बदलने की मांग दोहराई जा रही है। अब महापौर मालिनी गौड़ ने इंदौर सांसद शंकर लालवानी द्वारा खजराना क्षेत्र का नाम बदल कर गणेश नगर किये जाने के बयान का समर्थन किया है। महापौर ने मांग की है कि इस मंदिर का नाम खजराना गणेश न होकर गणेश नगर होना चाहिए।

PunjabKesari, Khajrana Ganesh Temple, Lord Ganesh Temple, Indore, MP Shankar Lalwani, BJP, Idgah Hills

महापौर मालिनी गौड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुगल कालीन नामों को बदला जाना चाहिए, आगे लोगों की जो सहमति होगी वैसा किया जाएगा, वैसे गणेश मंदिर है इसलिए खजराना का नाम तो बदला जाना चाहिए।

PunjabKesari

आपको बता दें कि इससे पहले इंदौर से सांसद शंकर लालवानी ने मांग की है कि इंदौर के प्रसिद्ध भगवान गणेश के मंदिर से इंदौर की पहचान देश और दुनिया मे है, लिहाजा लोगों की मांग को देखते हुए खजराना इलाके का नाम भी गणेश नगर या गणेश कॉलोनी होना चाहिए। 

now the name and address of khajrana ganesh will change

सांसद शंकर लालवानी ने कहा है कि 'इंदौर शहर में कई क्षेत्र ऐसे हैं जो अपने मूल पहचान की जगह किसी और नाम से जाने जाते हैं, इसी तरह प्रसिद्ध गणेश भगवान के मंदिर के बीच मे खजराना आ जाता है, जबकि है वो गणेश नगर। इसलिए वहां के लोग भी चाहते हैं कि इसका नाम गणेश नगर ही किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News