मस्जिद के इमाम और नमाजी की हत्या कर माहौल खराब करना चाहता था मंगल, नाबालिगों को उकसाने के आरोप में गिरफ्तार

2/8/2023 5:52:26 PM

खंडवा (निशात सिद्दीकी): मध्यप्रदेश के खंडवा में मस्जिद के इमाम और नमाजी युवक पर जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। मास्टरमाइंड मंगल पटेल नाबालिग लड़कों के जरिए मस्जिद के इमाम और नमाजी की हत्या करवाना चाहता था। ताकि शहर में सांप्रदायिक उन्माद फैल सके। वहीं एक अन्य आरोपी राजा राठौर अब तक फरार है। खंडवा एसपी का कहना है कि इस मामले में नाबालिग आरोपियों के कथन के आधार पर अन्य साजिशकर्ताओं की जांच की जा रही है।  इधर हिंदू संगठन ने मंगल की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पुलिस ने उसे जबरन फंसाया है। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने लगभग 3 घंटे तक थाने का घेराव कर मंगल को छोड़े जाने कि मांग की।

PunjabKesari

बता दें कि इमाम और एक नमाजी पर चाक़ू से हमला करके शहर की शांति व्यवस्था को भंग करने के मकसद से रविवार को शहर के अंजनी टाकीज क्षेत्र में योजना बद्ध तरीके से चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने‎ संजय नगर से मंगल पटेल को‎ गिरफ्तार किया है। वारदात को अंजाम‎ देने वाले नाबालिगों ने पुलिस को‎ बताया था कि उन्हें मंगल पटेल ने‎ वारदात करने के लिए उकसाया था।‎ मंगल को हत्या के प्रयास के मामले में‎ आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर जेल‎ भेज दिया है। वहीं, मंगल की‎ गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र के लोगों ने तीन‎ घंटे तक शहर के पदम नगर थाना परिसर में प्रदर्शन‎ किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि मंगल‎ बेगुनाह है। उसे छोड़ा जाए। जो फुटेज‎ में आरोपी दिखाई दे रहे हैं। उन पर‎ कार्रवाई करें।

PunjabKesari

रविवार रात अंजनी‎ टॉकीज क्षेत्र में इमाम मो. हाफिज और‎ मो. तलहा पर आंखों में मिर्च झोंककर‎ तीन नाबालिग आरोपियों ने चाकू से‎ हमला किया था। वारदात के बाद वे‎ भागे। जिन्हें आगे बाइक सवारों ने‎ लिफ्ट देकर भगाने में मदद की।‎ पुलिस ने इस मामले में सात‎ आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास‎ के दो मामले दर्ज किए हैं। जिनमें‎ सोमवार को वारदात को अंजाम देने‎ वाले तीन नाबालिग व मंगलवार को‎ उनके एक साथी मंगल उर्फ शुभम‎ पिता पंढरी पटेल (24) निवासी‎ संजय नगर को गिरफ्तार किया है।‎ टीआई शिवराम पाटीदार ने बताया कि‎ नाबालिगों ने पूछताछ में खुलासा‎ किया कि मंगल ने ही उन्हें वारदात‎ करने के लिए उकसाया था।‎

हिंदू संगठन के कार्यकर्ता हाथ में कांटे लेकर पहुंचे थाने

घटना में नाबालिग युवकों को उकसाने वाले मंगल की गिरफ्तारी का विरोध करने‎ के लिए दोपहर 3 बजे क्षेत्र के लोग‎ हाथ में कांटे लेकर पदमनगर थाने‎ पर प्रदर्शन करने पहुंचे। प्रदर्शनकारी‎ अमित जैन का आरोप है कि मंगल‎ की गिरफ्तारी असंवैधानिक है।‎ पुलिस झूठे केस में क्षेत्र के लड़कों‎ को फंसा रही है। आज हम पुलिस को कांटे‎ देकर विरोध कर रहे हैं।‎

वहीं खंडवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि पिछले दिनों अंजनी टाकीज क्षेत्र में दो चाकूबाजी की घटनाएं हुई थी, जिनमें अलग अलग दो अपराध दर्ज कर लिए गए थे। इसमें कुल 4 नाबालिग सहित 5 लोगों के शामिल होने की बात जांच में आई थी, जिनमें से 3 नाबालिगों को पहले ही अभिरक्षा में लिया जा चुका है, वहीं इस घटना में नाबालिग युवकों को उकसाने के मामले में एक अन्य युवक मंगल पटेल को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस की जांच जारी है, खंडवा एसपी के अनुसार जांच में किसी अन्य व्यक्ति के घटना में शामिल होने के सुबूत मिलने पर उसके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News