मेडिकल कॉलेज नामकरण विवाद: BJP विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पर लगाए गंभीर

11/19/2019 2:47:05 PM

शिवपुरी (भूपेंद्र शर्मा): मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में जिला योजना समिति की बैठक आयोजित हुई। वहीं इस बैठक की अध्यक्षता प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की। बैठक में कोलारस विधानसभा से बीजेपी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी भी मौजूद थे। बैठक में नव निर्मित मेडिकल कॉलेज के नामकरण को लेकर मंत्री और विधायक में नोकझोंक हो गई।

PunjabKesari

बैठक में जब मेडिकल कॉलेज के नामकरण के लिए माधवराव सिंधिया महाविद्यालय नाम रखने का प्रस्ताव लाया गया तो, इसका बीजेपी के कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने विरोध करते हुए कहा कि पूरे देश व दुनिया मे महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जा रही है। इसलिए इस महाविद्यालय का नाम महात्मा गांधी के नाम से रखा जाना चाहिए। वहीं इसे लेकर जिले के प्रभारी मंत्री एवं खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर में तीखी नोकझोंक हो गई।

PunjabKesari

वहीं इसका परिणाम यह हुआ कि वीरेंद्र रघुवंशी ने सभा कक्ष से बाहर आकर प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मंत्री तोमर ने मुझे जान से मारने की धमकी दी है। इसलिए प्रदेश सरकार मुझे सुरक्षा प्रदान करे। विधायक ने आगे कहा कि सिंधिया के नाम से तीन- तीन कॉलेज हैं। ऐसे में उन्ही के नाम से कॉलेज का नाम रखना उचित नहीं है, दूसरे इस समय राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पूरा देश व दुनिया मना रही है। इसलिए मैंने यह नाम सुझाया। मंत्री तोमर खड़े होकर मुझे मारने पीटने पर उतारू हो गए और मेरी हर तरह से बेइज्जती की। वहीं मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। बल्कि सर्व सम्मति से मेडिकल कॉलेज का नाम माधव राव सिंधिया के नाम से रखा गया है। बाकी मुझे कुछ नहीं कहना है।

PunjabKesari

वहीं जिला योजना समिति की बैठक से मीडिया को दूर रखा गया है। प्रभारी मंत्री ने विधायक से ये तक कह डाला कि "चल निकल बाहर तेरा बहुत हो गया।" विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी पहले कांग्रेस से विधायक रहे हैं और सिंधिया के कट्टर समर्थक रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया से चुनाव हारने के बाद उन्होंने ज्योतिरादित्य को भला बुरा कहा और कांग्रेस पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया। वहीं 2018 के विधानसभा चुनाव में वीरेन्द्र रघुवंशी बीजेपी के टिकट पर कोलारस से विधायक बने हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News