इंदौर की आबोहवा सुधारने के लिए होंगे हर संभव प्रयास, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अधिकारियों के साथ की बैठक..

Friday, Jun 14, 2024-05:28 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय जिले में 51 लाख पौधे रोपने के संकल्प को सिद्ध करने के लिए हर दिन बैठक कर रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को मंत्री विजयवर्गीय ने रेसीडेंसी कोठी में जिले के सभी विभागों के आला अधिकारियों की बैठक ली और अभियान को सार्थक बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए। बैठक के बाद मंत्री विजयवर्गीय ने मीडिया से भी चर्चा की। मंत्री विजयवर्गीय ने इस पुनीत कार्य में शहर के लोगों से भी अपील की है, कि एक - एक परिवार मिलकर दस - दस पौधे अवश्य लगाएं।

 इसके अलावा मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा की कुछ बड़ी साइट्स जैसे रेवती रेंज की डेढ़ सौ एकड़ की पहाड़ी और बिजासन की 14 हेक्टेयर जैसी बड़ी लैंड पर वृहद स्तर पर पौधारोपण करने की योजना है, जिसे लेकर बैठक में जिला कलेक्टर आशीष सिंह और डीएफओ महेंद्र सोलंकी से अपडेट लिया और आवश्यक निर्देश दिए। मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि दो तरह का प्लांटेशन किया जाएगा। इसमें 80 प्रतिशत पेड़ ऑक्सीजन देने वाले होंगे जो शासकीय जमीन पर लगाए जाएंगे। हर वार्ड में रूफ टॉप गार्डन तैयार किए जायेंगे। इसके बाद 85 वार्डों में कंपटीशन होगा जिसके बाद पुरस्कार दिए जायेंगे।PunjabKesari
इस संबंध में मेयर पुष्प मित्र भार्गव ने अधिक जानकारी दी और ये भी कहा की पौधारोपण की कैम्पिंग की लॉन्चिंग मुख्यमंत्री मोहन यादव करेंगे। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय द्वारा ली गई बैठक में इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह और निगम आयुक्त शिवम वर्मा, आईडीए सीईओ ओमप्रकाश अहिरवार और वन विभाग के डीएफओ महेंद्र सोलंकी समेत अन्य विभागों के जिम्मेदार अफसर मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News