जज के उम्र कैद की सजा सुनाते ही सहम गया दोषी, कोर्ट में जहर खाकर दे दी अपनी जान...

2/24/2021 8:07:01 PM

रीवा: पन्ना जिला कोर्ट जज ने धारा-302 के मामले में एक दोषी को आजीवन कारवास की सजा सुनाई। सजा सुन दोषी के पैरों तले जमीन खिसक गई। सजा मिलते ही दोषी ने कोर्ट में जहर खा लिया।

घटना के बाद दोषी को प्राथमिक उपचार के लिए तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया। उसकी हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उसे रीवा संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अस्पताल में मौजूद मृतक आरोपी के परिजनों ने जिला पुलिस और जज पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। सजा सुनाने वाले न्यायाधीश पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं।

मामला पन्ना जिला कोर्ट परिसर का है। यहां हत्या के मामले में कोर्ट ने सोमवार को फैसला सुनाते हुए दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने जैसे ही सजा सुनाई तुरंत आरोपी ने जेब से जहर निकालकर खा लिया। घटना से न्यायालय परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। आरोपी को तुरंत पुलिस ने इलाज के लिए पन्ना जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, जिसके बाद उसकी हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने आरोपी को संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। रात में उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां 2 घंटे बाद उसकी मौत हो गई।

परिजनों का आरोप है कि मृतक आरोपी के खिलाफ साल 2017 में थाना धारमपुर में फर्जी तरीके से हत्या का मामला दर्ज किया गया था। परिजनों ने पुलिस की कार्यप्रणाली और सजा सुनाने वाले जज पर पर सवाल उठाते हुए कहा है कि कोर्ट परिसर के भीतर आरोपी के तौर पर उसकी तलाशी होनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस वजह से आरोपी ने जहर का सेवन कर लिया और उसकी मौत हो गई। इसके अलावा पुलिस का कहना है कि आरोपी पहले से ही आत्महत्या के इरादे से जहर लेकर आया था जैसे ही कोर्ट ने सजा सुनाई तो उसने जहर खा लिया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News