तिरंगे का ऐसा अपमान नहीं देखा होगा ! निवाड़ी तहसील के बाहर कूड़े के ढेर में पड़ा दिखा राष्ट्रीय ध्वज

Monday, Oct 07, 2024-06:04 PM (IST)

निवाड़ी (कृष्ण कांत बिरथरे) : मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। जहां देश की शान तिरंगा कूड़े के ढेर में पड़ा दिखाई दिया। पूरा मामला निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय और तहसीलदार कार्यालय परिसर का है। जहां आज भारत की आन बान शान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा कचराघर में पड़ा हुआ है।

PunjabKesari

जी हां अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय व तहसील कार्यालय परिसर पृथ्वीपुर में देश का तिरंगा कूड़े के ढेर में पड़ा हुआ मिला। जहां प्रतिदिन अधिकारियों से लेकर नेताओं व आमजन का आना जाना लगा रहता है। किंतु किसी ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया कि कचरे के ढ़ेर में पड़े राष्ट्रीय ध्वज को वहां से उठा कर उसका ससम्मान डिस्पोजल कर दें।

भले ही आज सरकार नारा देती है कि हर घर तिरंगा फहराया जाए बेशक इससे किसी को कोई गुरेज नहीं है, पर राष्ट्रीय ध्वज का ऐसा अपमान भी भारतियों को मंजूर नहीं है, इस तरह राष्ट्र ध्वज के अपमानित होने से अच्छा तो पुराना प्रोटोकॉल ही ठीक था जिसमें किसी को व्यक्तिगत रूप से घरों में ध्वज फहराने की अनुमति नहीं थी, कम से कम आज ध्वज का यह तिरस्कार तो नहीं देखना पड़ता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News