नक्सली संगठनों का 3 राज्यों में दलम विस्तार, केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में लगाए बैनर

9/16/2019 1:42:24 PM

बालाघाट(हरीश लिलहरे): बालाघाट जिले में एक बार फिर नक्सलियों की गतिविधियां तेज होने लगी हैं। नक्सलियों ने लांजी थाना क्षेत्र के ग्राम पौनी में बैनर और पोस्टर लगाकर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया है। साथ ही 18 सिंतबर को महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में काम बंद करने का आह्वान करते हुए पुलिस भुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की मौत पर आक्रोश व्यक्त किया है। इसके अलावा नक्सली सगठनों ने तीनों राज्यों में नए दलम के विस्तार का भी ऐलान किया है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, यह पर्चे लांजी मुख्यालय से महज 5 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पौनी और सोनेसराड़ के बीच बाड़ी में लगाए गए हैं। इन पर्चों में नक्सली संगठन ने केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में 18 सिंतबर को काम बंद करने की अपील करते हुए महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में नये दलम के विस्तार करने की भी बात लिखी है। साथ ही कुछ माह पुर्व पुलिस नक्सली मुठभेड़ में मारे गए ईनामी नक्सली मंगेश, नंदे और जमूना की मौत पर रोष व्यक्त किया है।

PunjabKesari

वहीं पुलिस के आला अधिकारियों की माने तो तीनों की राज्यों में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई चल रही है। बालाघाट पुलिस के द्वारा भी कुछ माह पूर्व अच्छी कार्रवाई करते हुए 2 ईनामी नक्सलियों को मार गिराया था। जिसके विरोध स्वरूप नक्सलियों के द्वारा इस तरह के पोस्टर लगाए जाते है। इसमें कोई घबराने वाली बात नहीं है। फोर्स के द्वारा लगातार सर्चिग ऑपरेशन चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News