20 पलंग क्षमता वाले शिशु वार्ड में 4 गुना से भी अधिक बच्चे भर्ती, महंगी पड़ सकती है यह लापरवाही

8/23/2021 2:52:23 PM

बड़वानी(संदीप कुशवाह): तीसरी लहर से पूर्व वायरल फीवर बच्चों में तेजी से फैल रहा है ऐसे में बड़वानी में लापरवाही का एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो किसी बड़े खतरे की घंटी साबित हो सकती है। जहां वायरल से बीमार 20 पलंग क्षमता के शिशु वार्ड में 86 बच्चे उपचार के लिए भर्ती हैं। आलम यह है कि जिसे जहां जगह मिल रही, वहां गद्दा बिछकर लेट रहा है और इलाज करवा रहा है। मामला सामने आने के बाद सीएमएचओ ने मीडिया से दूरी बनाई हुई है। वहीं लोकसभा सांसद का कहना है कि सभी के लिए बैड की व्यवस्था जल्द ही करवा दी जाएगी।

PunjabKesari

कोरोना की दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है इसमें मुख्य रुप से बच्चों को सुरक्षित रखने के प्रयास किए जा रहे है। वहीं इसके पूर्व ही छोटे बच्चों में तेजी से वायरल फैल रहा है। इससे तीसरी लहर के पूर्व ही जिला अस्पताल में सुविधा-संसाधनों का दम फूलने लगा है। मीडिया ने जब जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डो की पड़ताल की तो इसमें यह बात सामने आई और निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मात्र 20 पलंग क्षमता के शिशु वार्ड में चार गुना अधिक 86 बच्चे उपचारत है। इससे पलंग के साथ जगह की कमी होने लगी है जिसे जहां जगह मिल रही हैं, वो वहां गद्दा बिछाकर उपचार करवाने को मजबूर है जबकि ईएनटी, मेल सर्जिकल ऐसे हैं, जहां क्षमता के विरुद्ध मात्र एक-एक मरीज भर्ती है।

PunjabKesari
वही इस मामले में जब मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मीडिया ने चर्चा करना चाहिए तो वह कैमरे के सामने आने से मना कर गई वही खरगोन बड़वानी लोकसभा सांसद गजेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि अभी वायरल तेजी से बच्चों में बढ़ रहा है। जिला अस्पताल में 20 पलंग की क्षमता वाले शिशु वार्ड में क्षमता से अधिक बच्चें है। नई व्यवस्था की जा रही है। हालांकि क्षमता से अधिक बच्चें होने पर भी उनके उपचार में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News