मंदसौर SP की नई पहल, जिले के शतायु मतदाताओ को किया सम्मानित

Monday, Aug 27, 2018-06:39 PM (IST)

मंदसौर : जिला में एसपी ने एक पहल की है, जिसमें जिले के 100 साल से अधिक उम्र (शतायु) के मतदाताओं को खोजकर उनका सम्मान किया जा रहा है। अभी तक मंदसौर विधानसभा में 125 लोग शतायु मिले हैं। जिन्हें सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर लाया गया और सम्मान करने के साथ ही ईवीएम व वीवीपेट की जानकारी भी दी गई।

दरअसल चुनाव आयोग आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बेहद सक्रिय है और लगभग हर दिन नए दिशा निर्देश जारी हो रहे हैं। इसके चलते ही आयोग के अधिकारियों ने सभी जिले के कलेक्टर-एसपी से पूछा था कि चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने, लोगों में ईवीएम व वीवीपेट के प्रति जागरुकता बढ़ाने समेत अन्य कार्यों के लिए क्या-क्या नवाचार किए जा रहे हैं। इसको लेकर ही मंदसौर एसपी मनोज कुमार सिंह ने एक नवाचार करने की योजना बनाई है कि पूरे जिले से शतायु मतदाताओं को खोजकर सम्मानित करेंगे।

अभी तक मंदसौर विधानसभा में 125 लोग शतायु मिले हैं। इन सभी शतायु मतदाताओं को सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर सम्मानित किया गया। यहां कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव और एसपी मनोज कुमार सिंह भी मौजूद रहे। सम्मान करने के साथ ही उन्हें ईवीएम व वीवीपेट मशीन के बारे में जानकारियां दी गई।

पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने बताया कि मंदसौर जिले में पिछले चुनावों में अपना एक अच्छा कीर्तिमान स्थापित किया है। जिले में चुनाव को लेकर किसी भी प्रकार की कोई घटना घटित नहीं हुई। चुनाव के मामले में ये क्षेत्र बहुत ही अच्छा है। इस अवसर पर सभी शतायु को नवीन ईवीएम-वीवीपैट मशीन का प्रदर्शन करके दिखाया गया।

Prashar

This news is Prashar

Related News

गणेश चल समारोह पर पथराव की घटना पर सियासत...आधी रात को आया SP राहुल कुमार लोढ़ा का स्थानांतरण आदेश

गुना में ASP के गनमैन से चली गोली ड्राइवर के पैर में लगी, जानिए क्या है पूरा मामला..

BSP प्रदेश प्रभारी पर महिला जन प्रतिनिधि ने लगाए बलात्कार के आरोप, SP तक पहुंचा मामला

दमोह जिला पंचायत में लोकायुक्त का छापा, जिला कोऑर्डिनेटर 4000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

गुना में बारिश का दौर जारी, जिले के तालाब और बांध हुए ओवरफ्लो

MP Weather Today: फिर बदल गया एमपी का मौसम, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

शिवपुरी में नहाते समय महिला को सांप ने काटा, जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

गर्लफ्रेंड के साथ घूमने निकले ट्रेनिंग आर्मी अधिकारी को बंधक बनाकर गलत हरकत करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, 4 की तलाश जारी