​​​​​​​भोपाल शेल्टर होम रेप केस: पांचवीं छात्रा के खुलासे के बाद भी नहीं हुई पूछताछ

8/19/2018 2:52:53 PM

भोपाल : शेल्टर होम रेप कांड मामले में लीपापोती की जा रही है। दरअसल, मामले में पांचवीं छात्रा के खुलासे के बावजूद एसआईटी ने अभी तक जांच को आगे नहीं बढ़ाया, उल्टा एसआईटी ने हॉस्टल संचालक को रिमांड पर नहीं लिया और अब एसआईटी मामले में चार्जशीट पेश करने की तैयारी में है।

एक सप्ताह पहले भोपाल पुलिस ने अवधपुरी इलाके में अवैध तरीके से चल रहे मूक बधिर शेल्टर के हॉस्टल संचालक अश्विनी शर्मा को गिरफ्तार किया था। अश्विनी पर चार मूक बधिर छात्राओं ने रेप, छेड़छाड़ और आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी।

मामले में कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग की थी। सरकार के निर्देश पर पुलिस की एसआईटी मामले की जांच कर रही है। लेकिन एसआईटी की जांच पर सवाल खड़े होने लगे हैं। ये सवाल उस पांचवी छात्रा के खुलासे के बाद खड़े हो रहे हैं, जिसने 12 छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और उनकी स्कॉलशिप हड़पने का आरोप लगाया था।

PunjabKesari

छात्रा ने लिखित शिकायत भी की थी। पुलिस ने छात्रा के खुलासे के बाद जांच करने का हवाला भी दिया था, लेकिन बाकी छात्राओं के साथ हुई घटना को लेकर पुलिस ने न ही छात्राओं से पूछताछ की और न ही उनके बयान लिए। साथ ही एसआईटी ने आरोपी अश्विनी शर्मा का फिर से पुलिस रिमांड भी नहीं लिया।

पांचवी छात्रा के खुलासे...

  • खुद के साथ छेड़छाड़ और स्कॉलशिप हड़पने का आरोप लगाया था।
  • हॉस्टल के 1 कर्मचारी और उसके 3 दोस्तों पर भी छेड़छाड़ और प्रताड़ित करने की जानकारी दी थी।
  • हॉस्टल में रहने वाली 12 छात्राओं के साथ भी छेड़छाड़ और उनकी स्कॉलशिप हड़पने का दावा किया था।
  • एसआईटी चीफ एसपी राहुल कुमार लोढ़ा बाकी की छात्राओं से पूछताछ करने की बात कह रहे हैं, लेकिन मामले में जल्द ही चालान पेश करने की खबर से जांच पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News