ग्वालियर में KFC में मिला नाॅन- ब्रांडेड सामान, उपभोक्ता की शिकायत पर जिला प्रशासन की जांच में सामने आया

3/7/2020 5:28:35 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): अपने आप को इंटरनेशनल फूड चैन होने का दावा करने वाले केएफसी के ब्रांड ग्वालियर में मिस ब्रांड यानी कि अमानक पाए गए हैं। यह कार्रवाई एक उपभोक्ता की शिकायत पर ग्वालियर के जिला प्रशासन की जांच में सामने आया है। केएफसी एक इंटरनेशनल फूड चैन है और चिकन और चिकन से बने उत्पादों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। शिकायत के बाद जिला प्रशासन की फूड शाखा ने केएफसी के ग्वालियर स्थित आउटलेट से करीब आधा दर्जन सैंपल लिए थे ।जिनमें से एक सैंपल फैल पाया गया है ।और अब इस मामले में एडीएम न्यायालय में केएफसी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

PunjabKesari

24 जून 2019 को एक ग्राहक अपने परिवार के साथ केएफसी फ़ूड  गया था और वहां चिकन बकेट कोंबो का ऑर्डर दिया गया था ।जिसकी कीमत भी अदा की गई थी ।लेकिन जब चिकन सर्व किया गया तो वो खाने लायक चिकन नहीं था ।बल्कि महीनों पुराना डीफ्रीज़ किया हुआ चिकन ग्रिल्ड और रोस्ट करके सप्लाई किया जा रहा था ।जिसमें बदबू व दुर्गंध आ रही थी.. पीछे खून भी साफ तौर पर दिखाई दे रहा था।

PunjabKesari

इस मामले की शिकायत ग्वालियर के कलेक्टर को की गई थी और इस आधार पर कलेक्टर ग्वालियर ने 16 जून 2019 को केएफसी आउटलेट पर छापा मारकर अलग-अलग ब्रांड के सैंपल लिए थे। जिनमें की मैरिनेटेड चिकन, चिकन गोलम्बिड और उसमें किसी सामग्री के रूप में इस्तेमाल होने वाले डेरी मिल्क पाउडर के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से एक सैंपल मिस ब्रांड आया है। खाद्य शाखा का कहना है कि एडीएम न्यायालय में 10 दिन के भीतर मामला दर्ज किया जाएगा।

PunjabKesari

ग्वालियर के न्यू बस स्टैंड के पास स्थित डीबी परिसर की चौथी मंजिल पर इंटरनेशनल फूड चेन केएफसी का आउटलेट है। इस आउटलेट पर चिकन व अन्य खाद्य पदार्थों की अलग-अलग तरह की वैरायटी परोसी जाती है। केएफसी इंटरनेशनल में मानकों के अनुसार चिकन की शुद्ध डिश देने का भरोसा ग्राहकों को दिया जाता है। इस फूड चैन को संचालित करने वाली कंपनी सफायर फूड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड बताई जाती है। इसका पता एफसी3 डीबी मॉल ग्वालियर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News