18 महीने से वृद्धा को नहीं मिल रही थी पेंशन, सरपंच सचिव के खिलाफ वीडियो जारी होते ही मायके पहुंचाया चेक

1/19/2022 3:27:55 PM

बेमेतरा (भूपेंद्र साहू): ग्राम पंचायत चिचोली के सरपंच सचिव का गजब का कारनामा सामने आया है। जब 18 महीने तक वृद्धा को पेंशन नहीं मिली तो पीड़िता ने इसकी शिकायत संबधित विभाग से की. जिसके बाद सरपंच सचिव ने मायके जाकर हितग्राही को चेक दिया। इससे पहले वृद्धा दर दर भटकती रही। पीड़ित महिला ने सरपंच सचिव पर पेंशन रूकवाने का आरोप लगाया था। 

वृद्धा ने सोशल मीडिया का लिया सहारा 

दरअसल मामला बेमेतरा के नवागढ़ विधानसभा अंतर्गत ग्राम पंचायत चिचोली का है। जहां वृद्ध महिला उर्मिला बाई को 18 महीने से वृद्धा पेंशन नहीं मिली। जिसको लेकर उन्होंने कई बार सरपंच सचिव के चक्कर लगाएं. लेकिन काम नहीं हुआ। जिसके बाद उन्होंने अपने बेटे से वीडियो बनवाया. वीडियो में सरपंच सचिव पर वृद्धा ने आरोप लगाया कि सरपंच सचिव ने उनकी पेंशन रोक ली है। यह वीडियो धीरे धीरे सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचने लगा। जब मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो सचिव ने खुद सरपंच से हस्ताक्षर करवाकर महिला की मायके जाकर चेक दिया। वहीं मामले में जांच अधिकारी ग्राम पंचायत चिचोली पहुंचे और जांच करने के बाद जांच अधिकारी ने सरपंच सचिव से तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है।

इस तरह के मामले ना जाने कितने हर दिन आते हैं. जिसमें ग्राम पंचायत चिचोली में हितग्राही पेंशन के लिए दर दर की ठोकर खा रहे हैं। जबकि इस मामले में पीड़ित महिला को 18 महीने तक पेंशन से वंचित रखा गया। जो ग्राम पंचायत की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News