पड़ोसी राज्यों में ओमीक्रोन की एंट्री से MP में बढ़ी चिंता, अलर्ट पर सरकार

12/6/2021 12:43:14 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बीच पड़ोसी राज्यों में नए वेरिएंट ओमीक्रोन के केस मिलने से पूरे प्रदेश में अलर्ट कर दिया गया है। सीमाओं, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। वैक्सीनेशन अभियान भी तेज कर दिया गया है। सीएम शिवराज व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा लगातार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील कर रहे हैं। हालांकि राज्य में फिलहाल ओमीक्रान का एक भी केस नहीं मिला है।
 

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को रोकने के लिए विदेश से लौटे लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। इंदौर, भोपाल और जबलपुर में टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। सबसे ज्यादा केस भोपाल में पाए गए हैं। हालांकि प्रदेश भर में फिलहाल 11 जिलों में कोरोना वायरस के 133 एक्टिव केस पाए गए हैं। भोपाल में 15 दिन के अंदर 106 नए मरीज मिले हैं। वहीं, इंदौर में 80 जबलपुर में 13 और रायसेन में 12 मरीज मिले हैं।

कोरोना संक्रमण को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि ओमीक्रोन को लेकर एमपी-छत्तीसगढ़ में अलर्ट, पड़ोसी राज्यों/ बॉर्डर के जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है।  कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर सरकार पूरी तरह सजग और सतर्क और पूरी सावधानी बरत रही है, चिंता की कोई बात नहीं है। हर परिस्थित से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News