साल के पहले दिन खजराना गणेश में रही श्रद्धालुओं की धूम, 3 लाख भक्तों ने किए बप्पा के दर्शन

1/2/2022 4:20:32 PM

इंदौर (गौरव कंछल): इंदौर शहर का प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर देशभर में विख्यात है। मुंबई के सिद्धिविनायक गणेश मंदिर के बाद इंदौर का खजराना गणेश मंदिर श्रद्धालुओं के लिए काफी लोकप्रिय है। मध्य प्रदेश के साथ साथ देश के अलग-अलग होने से लोग यहां दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं में देश के राजनेता अभिनेता सहित कई नामचीन हस्तियां शामिल है जो खजराना गणेश से सुख शांति और समृद्धि की प्रार्थना करने के लिए मंदिर आ चुकी है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, Khajrana Ganesh, Corona, Social Distancing

साल की शुरुआत के पहले दिन 1 जनवरी को खजराना गणेश मंदिर में लाखों की संख्या में श्रद्धालु भगवान गणेश के दर्शन करने पहुंचते हैं और नए साल के लिए मंगलकामनाएं करते हैं। आज भी खजाना गणेश मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे जिनके लिए मंदिर प्रबंधन और प्रशासन द्वारा विशेष व्यवस्था की गई थी। वहीं मंदिर में कोरोना संक्रमण को देखते  हुए विशेष तौर पर इंतजाम किए गए थे। मंदिर प्रबंधन द्वारा मास्क लगाना अनिवार्य किया था और वैक्सीनेशन वाले श्रद्धालुओं को ही प्रवेश देने की व्यवस्था की गई थी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, Khajrana Ganesh, Corona, Social Distancing

खजराना गणेश मंदिर के पुजारी क्या अनुसार इस वर्ष मंदिर में करीब 300000 से अधिक लोगों ने साल के पहले दिन भगवान खजराना गणेश के दर्शन किए हैं और शुरू हुए इस वर्ष 2022 को मंगल करने की कामना की है कोरोना संक्रमण देखते हुए श्रद्धालुओं के प्रवेश व निकासी के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई नए वर्ष के मौके पर भगवान खजाना गणेश का विशेष श्रृंगार भी किया गया है मंदिर में फूलों के साथ-साथ विशेष विद्युत सज्जा भी की गई है सुबह से ही श्रद्धालुओं का मंदिर में पहुंचने का दौर शुरू हो चुका था मंदिर सुबह 5:30 बजे से रात 11:00 बजे तक श्रद्धालुओं के लिए खोला गया है रात 12:00 बजे मंदिर के पुजारियों द्वारा भगवान गणेश की विशेष आरती की गई थी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, Khajrana Ganesh, Corona, Social Distancing


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Related News

Recommended News